New Ad

&https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8212;&https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8211;आखिर मुख्यमंत्री जी लाक डाउन में किराना व्यापारी कब तक ग्राहकों को लूटते रहेंगे। प्रतिबंधित गुटखा पान मसाला की शिकायत पुलिस के लिए दुधारू गाय साबित हो रही ।

0

रिपोर्ट राम कुमार मिश्रा / अमित कुमार वर्मा
।।गोण्डा।। मुख्यमंत्री जी यहां तो लाक डाउन में प्रतिबंधित गुटखा पान मसाला व तंबाकू को पुलिस के सह पर दो से तीन गुना दाम लेकर ग्राहकों के हाथ बेच कर  मालामाल हो रहे हैं।
मोतीगंज थाना क्षेत्र के कस्बा मोतीगंज बाजार में यहां के समस्त किराना व्यापारी प्रतिबंधित गुटखा पान मसाला व तंबाकू को प्रिंट रेट से ज्यादा दो से तीन गुना दाम लेकर ग्राहकों के हाथ बेचा जा रहा है।
विदित हो कि कोरोना बैसबिक महामारी के कारण देश में लाक डाउन का तीसरा चरण चल रहा है। और प्रदेश मे मुख्यमंत्री द्वारा गुटखा पान मसाला व तंबाकू को प्रतिबंधित कर दिया गया है। लेकिन लाक डाउन मे सरकार द्वारा आवश्यक वस्तु खाद्य सामग्री को ब्यापारियो को दुकान खोलने की छूट दी गई है। लेकिन मोतीगंज बाजार के किराना व्यापारी दुकान खोलने की आड़ में प्रतिबंधित गुटखा पान मसाला व तंबाकू को माहगे दामों में बेच रहे हैं।मूल्य से ज्यादा दाम देकर जब कोई ग्राहक इन प्रतिबंधित सामानों को खरीदता है। और जब पुलिस को इसकी शिकायत करता है।या अखबारों में समाचार प्रकाशित होता है।तो हल्का दरोगा प्रदीपकुमार गंगवार उस ब्यापारि को  थाने पकड़ कर ले जाते है।और मोटी रकम लेकर उस ब्यापरि को छोड़ देते हैं। ऐसी शिकायतें करने वाले पीड़ित ग्राहक को केवल ब्यापरियो का कोपभजन  बनाना पड़ता है।तो दूसरी तरफ ऐसी शिकायतें पुलिस के लिए दुधारू गाय साबित हो रही है।
सूत्रों का कहना है कि लॉक डाउन के तीसरे चरण में मोतीगंज कस्बे के किराना व्यापारी अपने प्रतिबंधित सामानों को 2से 3 गुना दाम लेकर ग्राहकों के हाथ बेच कर मालामाल हो रहे हैं। इस संबंध में कल एक किराना व्यापारी रामनाथ उर्फ़ छिबूर कौसाधन द्वारा प्रतिबंधित पान मसाला व तंबाकू नवाबी का डिब्बा जो ₹20 से ₹30 में बिक रहा था। उसे कल डिब्बे का प्रिंट मिटाकर₹120 में बेच दिया। उक्त ग्राहक  का वीडियो व फोटो विभिन्न अखबारों में प्रकाशित हुआ। अखबारों में प्रकाशित खबर का &https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8220;शीर्षक&https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8221; था। आखिर कौन लगाएगा लगाम जब मोतीगंज बाजार में किराना व्यापारी ग्राहकों को लूटने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
अखबारों में प्रकाशित खबर को संज्ञान में लेकर हल्का दरोगा प्रदीप कुमार गंगवार आज उस व्यापारी को पकड़ कर थाने पर ले गए। और 2 घंटा भी थाने के बाद मोटी रकम लेकर छोड़ दिया। इस संबंध में हल्का दरोगा से जब जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि किसी के द्वारा कोई कंप्लेंट शिकायत पत्र नहीं मिला है मजे की बात तो यह है कि दरोगा जी कह रहे हैं कोई शिकायत पत्र नहीं मिला है तो फिर उस व्यापारी को थाने क्यों ले गए यह तो सीधे-सीधे मानवाधिकार का उल्लंघन है। की थाने पर व्यापारी को ले जाकर मानसिक उत्पीड़न किया गया।
इस संबंध में मोतीगंज थाना प्रभारी निरीक्षक कन्हई प्रसाद से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.