New Ad

फैब-4 बॉलर…बल्लेबाजों के दिल में दहशत भरने वाले खूंखार तेज गेंदबाज, अपने दम पर पलटते हैं मैच

0

World Fab-4 Bowlers Cricket: क्रिकेट की दुनिया में हमेशा बेस्ट बल्लेबाज की बात होती है. दुनिया के 4 टॉप बल्लेबाजों की चर्चा सबसे ज्यादा होती है. मौजूदा समय में इनमें भारत के विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन हैं. फ्यूचर फैब-4 की रेस में भारत के यशस्वी जायसवाल, श्रीलंका के कामिंदु मेंडिस, इंग्लैंड के हैरी ब्रुक और न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र आगे चल रहे हैं. इन चारों ने हालिया प्रदर्शन से यह साबित किया है कि वह भविष्य में मौजूदा फैब-4 की जगह ले सकते हैं.

फैब-4 बल्लेबाजों की तरह ही हम आपको यहां आज फैब-4 फास्ट बॉलर्स के बारे में बता रहे हैं. इनमें कुछ चौंकाने वाले नाम भी है. मौजूदा समय में दुनिया में एक से बढ़कर एक तेज गेंदबाज हैं. भारत के मोहम्मद शमी, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, इंग्लैंड के मार्क वुड, न्यूजीलैंड के टिम साउदी, पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी जैसे गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से आतंक मचा रखा है, लेकिन हम आपको उन 4 गेंदबाजों के बारे में बता रहे हैं जो सभी फॉर्मेट में अपने दम पर मैच को पलट देते हैं.

कगिसो रबाडासाउथ अफ्रीका के तूफानी गेंदबाजों कगिसो रबाडा ने अपनी स्पीड और लाइन-लेंग्थ को लेकर जाने जाते हैं. रबाडा ने दुनिया के बड़े-बड़े खिलाड़ियों को परेशान किया है. वह 64 टेस्ट मैचों में 299 विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने 101 वनडे मैचों में 157 विकेट झटके हैं. रबाडा ने क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में भी कमाल किया है. उन्होंने 65 मैचों में 71 विकेट लिए हैं. वह 80 आईपीएल मैचों में 117 विकेट ले चुके हैं. रबाडा के आंकड़े काफी प्रभावी हैं. उन्होंने अपने दम साउथ अफ्रीकी टीम के साथ-साथ आईपीएल टीमों को भी कई मैचों में जीत दिलाई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.