New Ad

बाहर से आने वालों को मेडिकल परीक्षण हेतु बाध्य किया जाय &https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8211; आयुक्त श्री महेन्द्र कुमार

0

ब्यूरोचीफ:- प्रमोद पांडेय
आयुक्त, देवीपाटन मण्डल श्री महेन्द्र कुमार ने मण्डल के सभी नागरिकों, ग्राम प्रधानों एवं स्वास्थ्य कर्मियों से अपील की है कि कोविड-19 कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिये गाॅव में बाहर से आने वाले प्रवासी श्रमिकों व अन्य व्यक्तियों को बाध्य कर ग्राम निगरानी समिति के माध्यम से अनिवार्य रूप से उनका मेडिकल परीक्षण सुनिश्चित कराया जाय, ताकि उनमें यदि कोई संक्रमित व्यक्ति है तो उसकी पहचान हो सके।  इसके साथ ही अन्य ग्रामवासियों को संक्रमण से बचाया जा सके।
आयुक्त ने ग्राम प्रधानों व स्वास्थ्य कर्मियों से अपनी अपील में कहा है कि वे बिना मेडिकल परीक्षण के गाॅंवों में आने वाले प्रवासी मजदूरों व अन्य व्यक्तियों का शीघ्रातिशीघ्र संबंधित स्वास्थ्य केन्द्र पर भेजकर उनकी थर्मल स्क्रीनिंग करायें तथा लक्षण होने पर संबंधित केन्द्र पर भेजकर परीक्षण कराने की कार्यवाही पूर्ण करायी जाय और उन्हें मेडिकल क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाय।
आयुक्त ने जनसामान्य से अपनी अपील में कहा है कि सभी लोग सजग होकर बिना मेडिकल परीक्षण के गाॅंव में सीधे पहुॅंचने वालों को बाध्य करें कि उनका अवश्य मेडिकल परीक्षण हो और प्रत्येक दशा में उसे होम क्वारंटाइन में रखा जा सके।  यह सभी के हित में है क्योंकि ऐसा न होने पर पूरे गाॅंव कोविड-19 कोरोना का संक्रमण फैल सकता है।  सभी के सहयोग व सजगता से पूरे गाॅंव को संक्रमित होने से बचाया जा सकता है।
        आयुक्त ने &https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8220;ग्राम निगरानी समितियों&https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8221;  से भी अपेक्षा की है कि वे गांव में बाहर से आने वालों व्यक्तियों व प्रवासी श्रमिकों पर पर सतर्क दृष्टि रखें कि बिना मेडिकल परीक्षण के कोई भी बाहरी व्यक्ति गांव में न आने पाए तथा ऐसे व्यक्तियों का पता करके उनका मेडिकल परीक्षण अवश्य कराया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.