New Ad

लाॅक डाउन-3 व सोशल डिस्टेन्सिंग को लेकर जिलाधिकारी ने व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों के साथ की बैठक

0
ब्यूरोचीफ:- प्रमोद पाण्डेय
गोण्डा लाॅक डाउन-3 के दृष्टिगत जनपद में लाॅक डाउन एवं सोशल डिस्टेन्सिंग का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने को लेकर जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने एसपी आर0के0 नैयर व व्यापार मण्डल के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ सोमवार को कलेक्ट्रेट में महत्वूपर्ण बैठक की।
बैठक में जिलाधिकारी ने व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों से अपील की है कि वे मार्केट में दुकानदारों की सहूलियत तथा सोशल डिस्टेन्सिंग का ध्यान रखते हुए दुकानें खुलवाएं। उन्होने व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों से यह भी अपेक्षा की है कि दुकानदारों से यह सुनिश्चित कराएं कि वे अपनी दुकानों का सामान दुकानों के बाहर फुटपाथ पर न रखें। जिलाधिकारी ने होम डिलीवरी पर बल देते हुए कहा है कि ज्यादा से ज्यादा होम डिलीवरी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय जिससे मार्केट में भीड़ कम हो तथा सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन हो सके।
जिलाधिकारी ने व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों से यह भी अपेक्षा की है कि कोविड-19 से बचाव के लिए मिठाई की दुकानों पर उन्हीं लोगों को काम पर रखा जाय जो किसी गैर जनपद या प्रान्त से न आए हों और पूरी तरह स्वस्थ हों तथा मिठाई की दुकानों पर उन्हीं श्रमिकों को काम करने की अनुमति दी जाय जिन श्रमिकों का मेडिकल परीक्षण हो गया हो। जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को जनपद के मिठाई दुकानदारों की सूची तैयार कर उसका भौतिक सत्यापन करने के भी निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने व्यापार मण्डल से यह भी अपेक्षा की है कि वे दुकानदारों व प्रतिष्ठानों पर काम करने वाले कर्मियों एवं आने वाले लोगों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप जरूर डाउनलोड कराएं जिससे कोविड-19 के संक्रमण से बचाव में सहयोग प्राप्त हो।
वाहनों के परिचालन एवं आवागमन के बारे में जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि वाहनों का आवागमन, यातायात नियमों एवं सोशल डिस्टेन्सिंग को लेकर शासन द्वारा निर्गत निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए किया जा सकेगा। इसके अलावा जिलाधिकारी ने यह भी अपेक्षा की है कि होम डिलीवरी करने वाले कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण/ थर्मल स्क्रीनिंग कराने के बाद ही उनसे होम डिलीवरी का काम कराया जाय जिससे कोविड-19 का संक्रमण न फैले।
बैठक में अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट वन्दना त्रिवेदी, सीओ सिटी लक्ष्मीकान्त गौतम, नगर कोतवाल आलोक राव तथा व्यापार मण्डल के पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.