12 वर्षीय किशोर नीलांश कोरोना के जिले का, पहला टीकाकरण का लाभ प्राप्त हुआ

0 22

मऊ : कोरोना से लड़ने के लिए एक कदम और आगे बढ़ते हुए सरकार ने 16 मार्च दिन बुधवार से 12 वर्ष के किशोरों के लिए कोवैक्स का टीका की खुराक की शुरुआत कर दी गई विभाग ने इसके लिए जिला पुरुष चिकित्सालय से इस टीकाकरण की शुरुवात हुई।

आज जनपद के टीकाकरण की पहली डोज नीलांश सिंह को स्टाफ नर्स सुमन के द्वारा जया, चंद्रप्रभा, रीता, किरण, जूही और बिन्देश्वरी की मौजूदगी में दी गई पहले दिन कुल पांच किशोरों का कोरोना से बचाव का टीकाकरण किया गया

यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. श्याम नारायण दुबे ने दी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी नोडल अधिकारी डा. बीके यादव ने बताया बताया कि सदर अस्पताल में विभाग ने एक स्पेशल बूथ बनाया है जहां पर हर किशोर को टीका लगाया जाएगा इस टीकाकरण के लिए किसी भी प्रकार के ऑनलाइन पंजीकरण की आवश्यकता नहीं होगी।

उम्र संबंधित कोई भी प्रमाण पत्र (स्कूल का आई कार्ड भी मान्य) लेकर किशोर टीका का लाभ प्राप्त कर सकता है वही विभाग ने 12 वर्ष के कुल 93444 हजार किशोरों को टीका का लाभ देने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

डा. बीके यादव एक सप्ताह तक जनपद के मुख्यालय पर टीकाकरण का लाभ किशोरों को दिया जाएगा इसके बाद सभी 9 सीएचसी और एक अर्बन केंद्र पर किशोर टीकाकरण का सत्र आयोजन किया जाएगा।

डिस्ट्रिक कोल्ड चैन मैनेजर कामाख्या मौर्य ने बताया कि कि टीकाकरण के पंजीकरण की आन लाइन सुविधा 16 मार्च की दोपहर से हो गई है। साथ में आन लाइन पंजीकरण न होने की अवस्था में जन्म संबंधित कोई भी प्रमाण पत्र लेजाकर इसका सीधा लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.