23 मॉडल ईयर डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट’ की डिलीवरी शुरू

0 16

मुंबई 2022 : जैगुआर लैंड रोवर इंडिया ने भारत में 2023 मॉडल ईयर डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट की डिलीवरी शुरू कर दी है। डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट 184केडब्‍लू की पावर और 365 एनएम का टॉर्क उत्‍पन्‍न करने वाले 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्‍ड पेट्रोल और 150केडब्‍लू की पावर और 430 एनएम का टॉर्क उत्‍पन्‍न करने वाले 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्‍ड डीजल इंजन में उपलब्‍ध है। आर-डाइनैमिक एसई मॉडल में उपलब्‍ध, डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट 5+2 के सीट कॉन्फिगरेशन के साथ आती है।

जैगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड (जेएलआरआइएल) के प्रेसिडेंट एवं मैनेजिंग डायरेक्‍टर, श्री रोहित सूरी ने बताया कि, “डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट डिजाइन और इंजीनियरिंग की क्षमताओं में अपनी उत्‍कृष्‍ट वर्सेटिलिटी के जरिए डिस्‍वकरी ब्रांड के डीएनए को प्रस्‍तुत करती है।”

वर्सेटिलिटी (बहु-उपयोगिता) :

डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट बेहद वर्सेटाइल एवं सुविधाजनक है और जिंदगी को ज्‍यादा आसान एवं आनंददायक बनाती है। इसमें 5+2 सीटों का व्‍यावहारिक लेआउट है और दूसरी पंक्ति 40:20:40 स्प्लिट-फोल्डिंग सीटों के साथ आती है।

डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट में लोड स्‍पेस की भी शानदार क्षमता है जोकि 157 लीटर* तक के वेट वॉल्‍यूम को रखने की अनुमति देती है। यह 115 लीटर की ड्राई क्षमता के बराबर है जिसे सॉलिड ब्‍लॉक्‍स के जरिए मापा गया है। दूसरी और तीसरी पंक्ति को हटाकर आप स्‍टोरेज क्षमता को 1794* लीटर तक बढ़ा सकते हैं। वहीं ड्राई कैपेसिटी 1574* लीटर तक पहुंच जाती है।

टेक्‍नोलॉजी

डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट को इसकी टेक्‍नोलॉजी से संचालित क्षमता के साथ और ज्‍यादा बेहतर किया गया है।

  1. क्लियरसाइट इंटीरियर रियर व्‍यू मिरर :

क्लियरसाइड इंटीरियर रियर-व्‍यू मिरर की मदद से कोई भी बिना किसी बाधा के व्‍यू का आनंद उठा सकता है, फिर इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वाहन के पीछे क्‍या है।

  1. पिवि प्रो :

पिवि प्रो2 के साथ यात्रियों को कार के अंदर सबसे नई आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस मिलेगी, जो पूरी यात्रा के दौरान कनेक्‍टेड बने रहने के लिए सेल्‍फ-हैंडलिंग नैविगेशन सिस्‍टम जैसे फीचर्स प्रदान करती है।

पिवि प्रो2 की स्‍टैण्‍डर्ड खूबियों में शामिल हैं –

&https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8211;       25.40 सेमी (10) की टचस्‍क्रीन

&https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8211;       नया डिजाइन किया गया इंटरफेस

&https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8211;       एप्‍पल कारप्‍ले®2

&https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8211;       एंड्रॉइड ऑटो™3

&https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8211;       रिमोट

  1. मेरिडियन साउंड सिस्‍टम

इसमें 12 स्‍पीकरों के साथ ड्युअल-चैनल सबवूफर और 400 वाट का एम्‍प्‍लीफायड वूफर के साथ मेरिडियन साउंड सिस्‍टम की मदद से आप एक शानदार, सुस्‍पष्‍ट और हर तरह के तनाव से मुक्‍त शानदार परफॉर्मेंस का आनंद उठा सकते हैं।

  1. पीएम 2.5 फिल्‍टर के साथ केबिन एयर प्‍यूरिफिकेशन सिस्‍टम

नैनो™ आयनाइजेशन ड्राइवर एवं दूसरे बैठने वाले यात्रियों की सेहत को बेहतर करता है। प्‍यूरिफाई बटन को ऐक्टिव करके, विशेष रूप से डिजाइन किए गए फिल्‍टर बाहरी हवा से धूल एवं पॉलेन जैसे वायुजनित एलर्जन और पीएम 2.5 जैसे फाइन पार्टिकल्‍स को कैद करते हैं।

 

क्षमता

डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट लैंड रोवर के प्रीमियम ट्रांसवर्स आर्किटेक्‍चर पर निर्मित हैं। इसमें सबसे नई ऑल-टेरेन टेक्‍नोलॉजी दी गई है, यह सुनिश्चित करती है कि ऐसी एसयूवी है जिसमें अपने उपयोक्‍ताओं को कहीं भी और कभी भी सुरक्षित ढंग से ले जाने के लिए डिजाइन किया गया है।

  1. टेरेन रिस्‍पॉन्‍स 2

टेरेन रिस्‍पॉन्‍स 2 ड्राइविंग की सभी स्थितियों पर नजर रखता है और अपने आप ही सबसे उपयुक्‍त ड्राइविंग मोड को चुनकर इस पुरस्‍कृत सिस्‍टम को अगले स्‍तर पर ले जाता है।

  1. वेडिंग4

डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट में श्रेणी में अग्रणी 600 एमएमकी वेडिंग डेफ्‍थ दी गई है। इसके अलावा, वेड सेंसिंग उपयोक्‍ताओं को पानी में से सुरक्षापूर्वक गाड़ी निकालने में मदद करती है। इसमें एक अलर्ट होता है जो वहां के अधिकतम वडिंग डेप्थ तक पानी पहुँचने लगता है तो चेतावनी के संकेत देता है।

 डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट ऑफ-रोडिंग का सबसे बढ़िया साथी है। इसमें हिल डिसेंट कंट्रोल, ऑल-टेरेन प्रोग्राम कंट्रोल और क्लियरसाइड ग्राउंड व्‍यू जैसी कुछ बेहतरीन खूबियाँ दी गई हैं। 3डी सराउंड साउंड कैमरा के साथ उपलब्‍ध, क्लियरसाइट ग्राउंड व्‍यू5 की मदद से ड्राइवर गाड़ी चलाने के दौरान डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट के बोनट के पार सारी चीजों को देख सकता है। इसमें ड्राइवर को गाड़ी के बाहर के कई दृश्‍य (व्‍यू) दिखते हैं। इसमें वाहन का अंडरसाइड और व्‍हील्‍स भी शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.