यूपी अलीगढ़ ज़हरीली शराब पीने से 8 की मौत, कई के आंखो की गई रोशनी

0 96

अलीगढ़ : पंचायत चुनाव के दौरान से लेकर अब तक प्रदेश में जहरीली शराब का कहर जारी है। अब इसी कड़ी में सूबे के अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। यही नहीं इनमें से कई लोगों की आंखों की रोशनी भी जाने की खबर है। गांव में तनाव का माहौल बना हुआ, जिसके मद्देनजर मौके पर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

जानकारी के अनुसार, पूरा मामला अलीगढ़ जिले के लोधा थाना क्षेत्र के करसुआ, निमाना, हैवतपुर और अंडला गांव का है। कहा जा रहा है कि, जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित आईओसी का गैस बॉटलिंग प्लांट के ठीक सामने करसुआ और अंडला गांव हैं। इन दोनों गांवों में एक ही ठेकेदार के दो छोटे ठेके हैं। गुरुवार को यहां से लोगों ने शराब खरीदकर पी थी। शराब पीने के बाद अचानक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। जिससे सात लोगों की मौत हो गई। जिनमें दो ट्रक ड्राइवर शामिल हैं।

हालांकि, प्रशासन ने अभी दो लोगों की मौत का कारण स्पष्ट नहीं किया है। शराब पीने से करीब पांच लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना से ग्रामीणों में काफी रोष है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी।

सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक सिटी और जिलाधिकारी समेत एसडीएम रंजीत सिंह, जिला आबकारी अधिकारी व वन अधिकारी भी पहुंचे। वहीं मामले में जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह का कहना है कि, सात लोगों की मौत हुई है। लेकिन दो लोगों की मौत का कारण पोस्टमार्टम से स्पष्ट होगा। एक ही ठेकेदार के ठेके हैं, जहां से शराब खरीदी गई है। दोनों को सील कर दिया गया है, शराब के सैंपल लिए गए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

वहीं घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काफी नाराजगी जताई है। उन्होंने जिला प्रशासन को मामले में तत्काल जांच कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.