New Ad

प्रदेश में प्रतिदिन 25 हजार कोरोना टेस्टिंग का करें प्रयास मुख्य सचिव

0

कहा, जनता को लगातार जागरूक करते रहें, मास्क का प्रयोग अनिवार्य कराएं

लखनऊ : मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा है कि कोरोना को रोकने में आम जनता का सहयोग सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। इसलिए जनता को जागरूक करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहना होगा। मजिस्ट्रेट एवं पुलिस के वाहनों से व्यस्त चौराहों, बाजारों में पेट्रोलिंग की जाए। सभी सार्वजनिक जगहों पर सोशल डिस्टेसिंग कड़ाई से पालन कराया जाए। किसी को भी बिना मास्क लगाए घर से बाहर न निकलने दिया जाए। मुख्य सचिव ने यह निर्देश रविवार को टीम-11 की बैठक में दिए। मुख्य सचिव ने कहा, मेरठ मण्डल में जुलाई के प्रथम सप्ताह में डोर-टू-डोर मेडिकल स्क्रीनिंग होनी है। इस कार्य को समय से पूरा करने के लिए संबंधित विभाग और अधिकारी रणनीति तैयार कर लें।

श्री तिवारी ने कहा कि मेडिकल स्क्रीनिंग के समय पल्स पोलियो अभियान की भांति घरों की मार्किंग भी की जाए। जनपदों में अधिकतम संख्या में सैम्पल टेस्टिंग की जाए। ताकि संक्रमित व्यक्तियों की शीघ्रतापूर्वक पहचान कर उन्हें आइसोलेट किया जा सके। सर्विलांस टीम की दिन-प्रतिदिन की प्रगति की एप अथवा पोर्टल के माध्यम से नियमित माॅनीटरिंग की व्यवस्था की जाए।

30 जून तक बढ़ाएं टेस्टिंग क्षमता

मुख्य सचिव ने कहा है कि 30 जून तक प्रतिदिन की टेस्टिंग क्षमता 25 हजार तक करने के लिए प्रयास किए जाएं। टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने के साथ चिकित्सालयों में बेड, मैनपावर तथा आवश्यक उपकरणों की संख्या की वृद्धि के भी निरन्तर प्रयास करें। वैश्विक महामारी के इस दौर में अच्छा कार्य करने वाले विभागों, अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रोत्साहित भी किया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.