लखनऊ में चेकिंग के दौरान लग्जरी कार से मिला नोटों का जखीरा

0 30

यूपी :  विधानसभा चुनाव को देखते हुए आयोग के निर्देश पर चलाए गए चेकिंग अभियान के तहत पुलिस को लखनऊ में बड़ी सफलता मिली है। जगह-जगह पुलिस ने तलाशी अभी शुरू कर दिया है। शनिवार की देर शाम लखनऊ की हजरतगंज पुलिस को सूचना मिली कि एक कार में अवैध तरीके से कैश ले जाया जा रहा है।

पुलिस ने कार की घेराबंदी के लिए पुलिस की टीम लगा दी। लखनऊ के परिवर्तन चौक पर चेकिंग के दौरान पुलिस को एक कार दिखाई दी। शक होने बाद पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो कार के अंदर से 10 लाख रुपये का कैश बरामद हुआ। पुलिस ने कार सवार को गिरफ्तार करके उसे हजरतगंज थाने ले आई। पुलिस ने युवक से रुपये के बारे में पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति ने अपना नाम मड़ियांव निवासी बच्चू सिंह बताया है।

बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर पूरे प्रदेश में चेकिंग अभियान चलाया गया है। फ्लाइंग स्क्वाइड टीम और पुलिस की संयुक्त टीमें चुनाव के दौरान होने वाले पैसों के बंटवारे को देखते हुए गाड़ियों की चेकिंग कर रही हैं। इससे पहले कई जिलों में पुलिस ने भारी मात्रा में कार से कैश बरामद कर चुकी है। शनिवार की देर शाम लखनऊ से कार से बरामद हुए रुपयों के बारे में जब गिरफ्तार युवक से पूछा गया तो वह स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं बता पाया। कार से मिले कैश की जानकारी पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग को भी दे दी है। इनकम अैक्स की टीम अब कार से बरामद रुपयों के दस्तावेजों की जानकारी कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.