बारहवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर राजकीय इण्टर कालेज के कम्यूनिटी हाल मे भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया

0 18

सीतापुर : बारहवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर राजकीय इण्टर कालेज सीतापुर के कम्यूनिटी हाल मे भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने दीप प्रज्जवलित कर एवं माता सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। जिलाधिकारी ने सभी मतदाताओं को शपथ दिलायी कि हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुये यह शपथ लेते हैं

कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुये, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन हुये बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगेकार्यक्रम के दौरान नये मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र वितरित किये गये।

बेहतर प्रदर्शन करने वाले बी0एल0ओ0 को सम्मानित किया गया। स्वीप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को भी सम्मानित किया। जिलाधिकारी ने हस्ताक्षर अभियान एवं सेल्फी प्वाइंट का शुभारम्भ भी किया। सेक्रेट हार्ट, हिन्दू कन्या पाठशाला, आर0एम0पी0 विश्वम्भर दयाल इण्टर कालेज आदि विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा गीत, नाटक, पपेट शो आदि कार्यक्रमों का रोचक प्रस्तुतीकरण कर मतदाताओं को जागरूक भी किया गया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने सभी को बाहरवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस की सभी को शुभकानाएं देते हुये कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप सभी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा बेहतर प्रस्तुतियां कर सभी को जागरूक किया गया है। इसके लिये उन्होंने सभी छात्रों, शिक्षकों एवं प्रधानाध्यापकों को बधाई दी।

जिलाधिकारी ने सभी को समावेशी मतदान के लिये प्रेरित करते हुये कहा कि स्वस्थ्य लोकतंत्र की नीव में सभी अपना सहयोग करें। उन्होंने कहा कि संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकारों को सभी नागरिकों को उपलब्ध कराने हेतु जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष, भयरहित एवं शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराने के लिये आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किये जा रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने सभी मतदाताओं को आगे आकर लोकतंत्र पर अपनी पूर्ण आस्था रखते हुये स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को बनाये रखकर, निर्भीक होकर बिना किसी प्रलोभन के आगामी निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिये प्रेरित किया। उन्होंने जनपद के नए मतदाताओं को बधाई भी दी। युवाओं को प्रेरित करते हुये कहा कि वह ना सिर्फ स्वयं अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे

बल्कि अपने अभिभावकों को भी मताधिकार का प्रयोग करने हेतु प्रेरित करें एवं एक मजबूत लोकतंत्र की नीव तैयार करें। कार्यक्रम आयोजन के लिये सभी को धन्यवाद भी ज्ञापित किया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा, उपजिलाधिकारी सदर अनिल कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार, तहसीलदार सदर ज्ञानेन्द्र द्विवेदी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.