आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय स‍िंह ने बेस‍िक श‍िक्षा मंत्री को भेजा 1100 रुपये का चेक, कहा खरीदकर द‍िखाएं यून‍िफार्म

0 81

लखनऊ : आम आदमी पार्टी (AAP) ने परिषदीय स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए दो यूनिफार्म, बैग, स्वेटर, जूता और मोजा खरीदने के लिए राज्य सरकार द्वारा अभिभावकों के खाते में भेजी गई 1100 रुपये की धनराशि को नाकाफी बताते हुए इसे न्यूनतम 2600 रुपये किए जाने की मांग की आप के यूपी प्रभारी संजय सि‍ंह ने बाजार जाकर यह सब सामान खरीदा और बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश चंद्र द्विवेदी को चुनौती दी कि वह इतनी कम रकम में सामान खरीदकर दिखाएं।

मंगलवार को राजधानी स्थित प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि वह बाजार से यह सब सामान खरीदकर लाए हैं। एक सामान्य शर्ट 358 रुपये में और एक पैंट 398 रुपये में मिले। यानी दो सेट यूनिफार्म 1512 रुपये की मिली वहीं सामान्य क्वालिटी का एक स्वेटर 428 रुपये का मिला। एक जोड़ी जूता 250 रुपये व दो जोड़ी मोजा 96 रुपये का मिला। वहीं स्कूल बैग 350 रुपये का मिला। ऐसे में यह सब खरीदने में कुल 2636 रुपये खर्च हुए आखिर सिर्फ 1100 रुपये में अभिभावक इतना सब सामान कैसे खरीद पाएंगे। आप की तरफ से बेसिक शिक्षा मंत्री को 1100 रुपये का चेक भेजा गया है और अब वह यह सब इतने में खरीदकर दिखाएं। वहीं जिलों में इतनी कम धनराशि में कौन सी दुकान पर यह मिलेगा, यह भी बताएं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.