एबीवीपी ने मनाई स्वामी विवेकानंद की जयंती

0 126
अमेठी : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला अमेठी के कार्यकर्ताओं द्वारा अथर्व कोचिंग सेंटर की अध्यक्षता चंद्रिका सिंह, एसबीआई सिटी कंप्यूटर सेंटर की अध्यक्षता दुर्गेश ओझा और कॉमर्स एकेडमी राकेश तिवारी की अध्यक्षता में स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाई गई। उनके विचारों पर गोष्ठी और पुष्पांजलि का कार्यक्रम किया गया जिसमें प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं जिला मीडिया संयोजक राहुल कौशल विद्यार्थी के संयोजन में गोष्टी हुई।  जिसमें जिला कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण पांडे ने संचालन किया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला सेवा प्रमुख बलराम कुमार ने कहा कि भारत के ज्ञान, संस्कृति और दर्शन को विश्वभर में दिग्विजय कराने वाले स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन व देशवासियों को &https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8220;युवा दिवस&https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8221; की शुभकामनाएं। स्वामी जी के प्रगतिशील व प्रेरक विचारों को आत्मसात कर देश के युवा भारत को पुनः विश्व शिखर पर पहुंचा सकते हैं।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती को राष्ट्रीय कार्यक्रम के रूप में मनाता है। विचार गोष्ठी में वक्ता अभाविप के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राहुल कौशल विद्यार्थी ने स्वामी विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सभी छात्राओं को विवेकानंद के विचारों को अपने जीवन में उतारना चाहिए। स्वामी जी के संदेशों को अपने अंदर ग्रहण करना चाहिए जिससे हमारा जीवन धन्य हो। वहीं संचालन कर रहे प्रवीण पांडे ने कहा की स्वामी विवेकानन्द को युगनायक एवं प्रभावशाली आध्यात्मिक गुरु बताते व वेदांत और पाश्चात्य शिक्षा दोनों को साथ रखकर शिक्षा को आगे की ओर लाना चाहते थे। विवेकानंद का जीवन बताता है कि कैसे बिना किसी साधन और सुविधा के सिर्फ एक संकल्प के बल पर युवा समाज की देश की सोच बदल सकते हैं।
इस मौके पर नगर मंत्री शैलेंद्र यादव, अभिषेक तिवारी, विनय तिवारी, वरुणेंद्र तिवारी रितेश तिवारी, संजीत यादव, पवन जयसवाल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.