कोंच में अग्निपथ योजना : प्रशासन ने रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड की परखी सुरक्षा व्यवस्था

0 37

उरई : अग्निपथ को लेकर बढती जा रही देशव्यापी हिंसा और उपद्रव को देखते हुए यहां भी प्रशासन हाई अलर्ट पर है। शनिवार को कोंच रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल की चहलकदमी देखी गई ताकि उपद्रव की आंच यहां तक न पहुंच सके। एसडीएम, सीओ और कोतवाल ने रेलवे स्टेशन के अलावा बस स्टैंड पर जाकर स्थिति का जायजा लिया और लोगों से बातचीत की। नदीगांव पुलिस भी गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करने में लगी है। सेना में भर्ती की सरकार की नई योजना अग्निपथ को लेकर पूरे देश में बबाल मचा है। कई राज्य हिंसा और उपद्रव की चपेट में हैं। बबाली सबसे ज्यादा उपद्रव रेल और बसों को निशाना बना कर कर रहे हैं। सरकार के खिलाफ आक्रोशित युवा बिना सोचे समझे सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

ट्रेनें फूंक दी गई हैं, बसों में तोड़फोड़ की जा रही है। इन उपद्रवों को देखते हुए जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है। पूरे जनपद में रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शनिवार को जिलाधिकारी चांदनी सिंह और एसपी रवि कुमार के निर्देशन में कोंच रेलवे स्टेशन पर भी भारी पुलिस बल ने मार्च किया ताकि बबाली यहां पहुंच कर तोड़फोड़ न कर सकें। कोंच एट के बीच चलने वाली शटल ट्रेन की सुरक्षा बढा दी गई है। यहां पुलिस बल तैनात है ताकि कोई अप्रिय घटना को अंजाम न दे सके। एसडीएम कृष्ण कुमार सिंह, सीओ शाहिदा नसरीन और कोतवाल बलिराज शाही की अगुवाई में पुलिस बल ने कोंच रेलवे स्टेशन का जायजा लिया और स्टेशन अधीक्षक तिवारी से बातचीत कर आवश्यक जानकारी ली। यात्रियों की भी जांच की गई ताकि यात्रियों के रूप में बैठे संदिग्धों पर नजर रखी जा सके।

इसके बाद अधिकारियों ने बस स्टैंड पर भी मार्च किया और वहां बस संचालकों व यात्रियों से बातचीत की। उन्होंने लोगों को किसी भी प्रकार की उग्र गतिविधि से दूर रहने के लिए आगाह किया। हालांकि इलाके में सब तरफ शांति है और फिलहाल ऐसी कोई गतिविधियां यहां नहीं दिखाई दे रहीं हैं जिन्हें अग्निपथ को लेकर मचे बबाल से जोड़कर देखा जा सके। इस दौरान एसएसआई आनंद कुमार सिंह, दरोगा सर्वेश कुमार आदि साथ रहे। उधर, नदीगांव थानाध्यक्ष/ प्रशिक्षु सीओ गौरव सिंह ने भी गिदवासा और रूपपुरा गांवों में जाकर ग्रामीणों खासतौर पर युवाओं के साथ बैठक कर संवाद स्थापित किया और अग्निपथ योजना को लेकर उन्हें जागरूक किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.