गाजीपुर पहुंचे अखिलेश ने कसा तंज बोले नाम बदलने वाली सरकार को बदलने जा रही जनता

0 69

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव गाजीपुर पहुंचे। गाजीपुर में अखिलेश ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि वे हर चीज का नाम बदल देते हैं लेकिन इस बार यूपी की जनता नाम बदलने वाली सरकार को बदल देगी।

अखिलेश ने प्रदेश सरकार पर पिछले साढ़े चार साल में कोई काम न करने का आरोप लगाया। गाजीपुर के मोहम्मदाबाद विधानसभा क्षेत्र से विजय रथ यात्रा का शुभारंभ करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने आज एक भी काम नहीं किया। ये शिलान्यास का शिलान्यास कर रहे है। भाजपा सरकार ने जनता को धोखा दिया है। यह नाम बदलनेवाली सरकार है। जनता अब इसे बदलने जा रही है। उन्होंने एक्सप्रेस वे के बिहार ले जाने सस्ती बिजली और रोजगार देने का जनता से वादा किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने जबतक भाजपा की विदाई नहीं तबतक ढिलाई नहीं का नारा दिया। उन्होंने कहा कि जनता अब भाजपा सरकार से ऊब चुकी है। इस विधानसभा चुनाव में सभी वर्ग मिलकर भाजपा को सत्ता से उतार देंग। इस मौके पर रथ पर अखिलेश यादव के साथ पार्टी के कई बड़े चेहरे मौजूद रहे।

अखिलेश के साथ रथ पर सुभासपा के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर और मुख्‍तार अंसारी के भाई सिगबतुल्‍लाह भी दिखे। रथ यात्रा में अखिलेश के साथ ओमप्रकाश राजभर पहली बार शामिल हुए। गौरतलब है कि हाल ही में उनके दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का सपा के साथ गठबंधन हुआ है। इसके पहले उन्होंने अखिलेश के साथ मऊ में 27 अक्तूबर को जनसभा की थी। ओमप्रकाश गाजीपुर से लखनऊ तक यात्रा में रहेंगे।

पीएम के कार्यक्रम के चलते रद्द हो गई थी यात्रा

बताते चलें कि अखिलेश यादव की रथयात्रा का गाजीपुर में कल ही कार्यक्रम था लेकिन पीएम नरेन्‍द्र मोदी के हाथों पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उद्घाटन के कारण मंगलवार को इसकी इजाजत नहीं मिली थी। इसके बाद कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया था। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने कल पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे पर साइकिल चलाई और गिरफ्तारी दी थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.