ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड की कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

0 100

लखनऊ : ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के कार्यकारिणी की बैठक आज सुल्तान उल मदारिस लखनऊ में संपन्न हुई इस बैठक में सबसे पहले मौलाना डॉक्टर कल्बे सादिक साहब मौलाना आरिफ हुसैन साहब मौलाना जिल्ले मुज्तबा साहब मौलाना फरमान हुसैन साहब मौलाना लियाकत रजा साहब जनाब सैयद हैदर रजा साहब और दीगर मरहूमीन उलेमा खोतबा व मोमिनीन के इंतकाल पर दुख का इजहार किया गया इसके बाद बैठक में वसीम रिजवी के जरिए लगातार जारी कुरान की तौहीन की सख्त अल्फ़ाज़ में मज़म्मत की गई। बैठक में कहा गया कि कुरान की तौहीन इस्लाम की तौहीन है कुरान और इस्लाम की तौहीन करने वाला इस्लाम से खारिज हो जाता है इसलिए शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने प्रधानमंत्री और माननीय मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि ऐसे बयानात पर पाबंदी लगाई जाए ।

इस बैठक में इस बात पर भी नाराजगी का इजहार किया गया के धर्म परिवर्तन की आड़ लेकर कुछ लोग इस्लाम को निशाना बना रहे हैं जो कि सही नहीं है। इसके अलावा शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की भी मज़म्मत की और उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की कि वह इस कानून के बजाय प्रदेश में शिक्षा के स्तर को ऊंचा करें ताकि जनता में जागरूकता पैदा हो। इसके लिए उसने केंद्र सरकार से इस कानून पर पुनः गौर करने की अपील की।

इसके अलावा शिया पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में हुसैनाबाद के जिम्मेदारों खासकर चेयरमैन डीएम लखनऊ से भी गुजारिश की गई कि इतने बड़े ट्रस्ट के चेयरमैन होने के बावजूद जो इमारते हैं बहुत जर्जर हालत में है। इसलिए गुजारिश की गई के हुसैनाबाद की निगरानी में आने वाली तमाम इमारतों खासकर तारीख़ी या मजहबी इमारतों की मरम्मत का काम करवाया जाए और उसके हिफाजत को यकीनी बनाया जाए।

इस बैठक की कार्यकारिणी में उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की गई कि हुसैनाबाद में कोई मैनेजमेंट बाकायदा तौर पर नहीं है जिसकी वजह से वहां की हालत दिन ब दिन खराब होती जा रही है इमारतों को नुकसान पहुंचा है इसलिए जल्द से जल्द वक्फ हुसैनाबाद में स्कीम ऑफ मैनेजमेंट को बनाकर उसे लागू किया जाए ताकि जो तारीखी इमारतें हैं उसकी हिफाजत हो सके। इस सिलसिले में ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने फैसला लिया कि उनका एक प्रतिनिधिमंडल बहुत जल्द मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश से मुलाकात करेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.