UP के सभी स्कूल और कालेज 30 जनवरी तक बंद, कोरोना के बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया गया फैसला

0 33

लखनऊ : बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब प्रदेश के सभी स्कूल और कालेज 30 जनवरी तक बंद रहेंगे इस दौरान पढ़ाई के लिए आनलाइन माध्यम का प्रयोग किया जा सकेगा। इससे पहले सरकार ने 23 जनवरी तक के लिए सभी स्कूल-कॉलेज बंद किए गए थे। इसे अब एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया है।

 

इस आदेश के साथ ही लखनऊ सहित सभी स्कूल 30 जनवरी तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। स्कूलों ने बच्चों को विभिन्न माध्यमों से संदेश भेजना शुरू कर दिया है। जनपद में करीब एक महीने से स्कूल बंद चल रहे हैं। सबसे पहले 29 दिसंबर से परिषदीय स्कूलों को बंद किया गया था। फिर हाईस्कूल और फिर इंटर तक के स्कूलों को बंद कर दिया गया। यूपी सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया है। अब सभी स्कूल, कॉलेजों और विवि में 30 जनवरी तक आनलाइन पढ़ाई कराई जाएगी।

इस बीच शिक्षकों के लिए परिषदीय स्कूल खुले रहेंगे। खासकर वे स्कूल जिन्हें चुनाव प्रक्रिया में शामिल किया गया है। इसके अलावा अन्य स्कूल प्रशासनिक स्टाफ को बुला सकते हैं। लेकिन छात्रों को शिक्षण संस्थान में नहीं बुलाया जाएगा इसके अलावा, छात्रों को सिर्फ वैक्सीनेशन के लिए स्कूल बुलाया जा सकता है। लेकिन सिर्फ उस दिन जिस दिन वैक्सीनेशन का स्कूल में कैंप लगेगा।

आपको बता दें, देश में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बेकाबू हो चुकी है. देशभर में 24 घंटों में कोरोना के 3,37,704 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 488 मौतें हुई हैं. केसेज़ की बात करें तो दक्षिणी राज्यों में कोरोना के सबसे ज़्यादा केसेज़ देखने को मिल रहे हैं. इसको लेकर अब उत्तर भारत भी सचेत है वहीं पिछले दिनों ये अंदेशा लगाया गया था कि कोरोना का पीक आना अभी बाकी है ऐसे में सावधानी और सतर्कता बरतने से ही कोरोना की इस लहर को रोका जा सकता है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.