अमरावती सांसद नवनीत राणा ने आज लोकसभा अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी

0 26

नई दिल्ली : अमरावती सांसद नवनीत राणा ने आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक चिट्ठी लिखकर जेल में अत्याचार होने का आरोप लगाया है। नवनीत ने चिट्ठी के जरिए शिवसेना पर कटाक्ष भी किया है। नवनीत ने लिखा, यह मेरा विश्वास है कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना अपने हिंदुत्व के सिद्धांतों से पूरी तरह से भटक गई है। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए है, क्योंकि शिवसेना ने कांग्रेस-एनसीपी के साथ चुनाव के बाद गठबंधन किया है और ऐसा करना अब उसकी मजबूरी भी है।

नवनीत ने कहा कि जेल में पानी पीने जैसे बुनियादी मानवाधिकारों से उन्हें इस आधार पर वंचित किया गया था कि वह अनुसूचित जाति से हैं। उन्होंने इसके अलावा यह भी आरोप लगाया, जब वह रात में बाथरूम का उपयोग करना चाहती थीं, तो पुलिस कर्मचारियों ने उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया। नवनीत ने कहा कि मुझे फिर से सबसे गंदी भाषा में गाली दी गई, मुझे बताया गया कि हम नीची अनुसूचित जाति के लोगों को अपने बाथरूम का उपयोग नहीं करने देते।हाल ही में नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को बांद्रा कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है।

दोनों के खिलाफ आइपीसी की धारा 124 ए के तहत यह केस दर्ज किया गया था। मालूम हो कि यह धारा राजद्रोह के लिए लगाई जाती है। वहीं, राणा दंपती पर सरकारी काम में दखल देने का आरोप भी लगाया गया है। बता दें कि अमरावती सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने सीएम उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा की थी, लेकिन सैकड़ों शिवसैनिकों ने राणा के घर के बाहर जमा होकर हंगामा कर दिया। काफी देर चले ड्रामे के बाद सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.