औरैया सड़क हादसे पर राजभर बोले- कब तक सरकार देखेगी इनके मौत का तमाशा

0

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में प्रवासी मजदूरों से भरी डीसीएम में ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे 24 मजदूरों की मौत हो गई। औरैया हादसे पर पूर्व कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने दुख जताया है। राजभर ने कहा है कि यह दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है कि आए दिन श्रमिक और कामगार हादसों का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह मजदूरों की मौत नहीं हत्या है। देखते हैं कि सरकार कब तक जागती है।

सुभासपा नेता ने मृतक मजदूरों के परिवार के लिए सरकार से आर्थिक सहायता की मांग की है। उन्होंने लगातार तीन ट्वीट कर कहा है कि औरैया में सड़क दुर्घटना में 24 मजदूरों की दर्दनाक मौत बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। मृतकों को भावभीनी श्रद्धांजलि राजभर ने कहा कि भारतीय समाज पार्टी मांग करती है सरकार पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख आर्थिक सहायता तत्काल दे।

योगी सरकार के पूर्व मंत्री ने ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जो प्रधानमंत्री एक चींटी मरने पर संवेदना प्रकट करता था, क्या हजारों मजदूर सड़कों पर अपनी जान की बाजी लगाकर अपने घर को लौट रहे हैं, कब तक सरकार इनके मौत का तमाशा देखेगी, यह देश हमेशा याद करेगा कोई ताक़तवर प्रधानमंत्री था जो गरीबों की मौत का तमाशा देखता रहा। गरीब सड़कों पर मरता रहा। वहीं मजदूरों की मौत नहीं हत्या है, देखते है सरकार कब तक जागती है,और उनके समर्थक कब तक मौन रहते है।

ग़रीब-मजदूर मरे तो मरे लेकिन सरकार रहेगी खामोश! देश को जिसने बनाया उसी की आज सड़कों पर मौत हो रही है। इससे पहले भी ओमप्रकाश राजभर ने मजदूरों के मुद्दों पर ट्विट किया था। राजभर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘विकास से शुरू हुआ सफर जुमलों में भटक गया, 1000 किलोमीटर पैदल चलकर फिर आत्मनिर्भर पर अटक गया.’ अमीर का कुत्ता भी विदेशों से सम्मान के साथ सुरक्षित भारत लाया जा रहा। आज गरीब का बच्चा किस ज़िल्लत-मशक्कत से मौत और ज़िन्दगी के बीच झूल रहा है

Leave A Reply

Your email address will not be published.