Barabanki Breaking News

0 121

चुनाव में जुट जायें कार्यकर्ताअवधेश श्रीवास्तव

भाजपा जिलाध्यक्ष ने किया रामनगर कार्यालय का उदघाटन

रामनगर बाराबंकी : जिला पंचायत सदस्य पद के लिये सम्पन्न हो रहे चुनाव मे सभी कार्यकर्ता जुट जाये। अब समय बहुत ही कम है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव ने समर्थित प्रत्याशी अजीत वर्मा गुड्डू के संयोजन मे आयोजित क्षेत्रीय कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर कहा। उन्होने उपस्थित सभी लोगो से क्षेत्र मे भ्रमण के दौरान भाजपा सरकार की तमाम उपलब्धियो की जानकारी भी आमजनो के मध्य रखने के निर्देश दिये। वरिष्ठ भाजपा नेता रामसजीवन वर्मा तथा पूर्व महामंत्री बाल मणि मुकुन्द गुप्त ने भी अपने अपने विचार व्यक्त कर समर्थित दलीय प्रत्याशियो को विजयी बनाये जाने की अपील की। इस मौके पर रामनगर तृतीय से डीडीसी के प्रत्याशी अजीत वर्मा गुड्डू, मंडल अध्यक्ष कमलेश शुक्ला, महादेवा मंडल के अध्यक्ष शैलेन्द्र प्रताप सिंह, जिला मंत्री राजकुमार यादव, महामंत्री अयोध्या प्रसाद, उपाध्यक्ष अनन्त राम यादव, बंकू सेक्टर संयोजक ज्ञानेन्द्र प्रताप सिह रिंकू देवेन्द्र मौर्य, परिषद के डा.आर.पी दुबे, मंत्री राहुल वर्मा, एसपी शुक्ला सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मुख्तार अंसारी के एम्बुलेंस प्रकरण में डा. अल्का राय सहयोगी सहित गिरफ्तार

बोले एसपी अभी कई और होंगी गिरफ्तारियां

बाराबंकी : मुख्तार अंसारी द्वारा प्रयोग की जा रही एम्बुलेंस मामले में कोतवाली प्रभारी नगर ने दो और आरोपियों को पकड़कर जेल भेज दिया। जानकारी के अनुसारबीते माह पंजाब प्रांत के एक जेल से अदालत पेशी पर जाने वाले माफिया डान मुख्तार अंसारी जिस एम्बुलेंस से गया हुआ था। उक्त एम्बुलेंस का नम्बर बाराबंकी का था। बाराबंकी का नम्बर होने के कारण जैसे ही उक्त घटना चर्चा में आयी उसके बाद पुलिस अधीक्षक और एआरटीओ पंकज सिंह सक्रिय हो गये। 1 अप्रैल की रात को एआरटीओ पंकज सिंह ने इस मामले का मुकदमा कोतवाली नगर में दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद बाराबंकी पुलिस अधीक्षक ने तीन टीमों का गठन किया था।

जिसमें एक टीम जब एम्बुलेंस की जांच करने के लिये पंजाब गयी हुई थी तो लावारिस हालत में पुलिस ने उक्त एम्बुलेंस बरामद की थी। वहीं दूसरी तरफ कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पंकज सिंह भी जनपद मऊ गये थे। उन्होने जांच पड़ताल के दौरान मुख्तार का खास राजनाथ नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसको जेल भेज दिया था। वहीं उसके बाद कोतवाली प्रभारी नगर ने न्यायालय में जेल भेजे गये राजनाथ यादव को 48 घण्टे का रिमाण्ड मांगा था। उक्त रिमाण्ड मिलने के बाद राजनाथ को लेकर कोतवाली प्रभारी पूरे दल बल के साथ जनपद मऊ गये थे और उन्होने इस मामले के मुख्य आरोपी संजीवन हास्पिटल की संचालिका डा. अल्का राय और उनके एक सहयोगी सच्चिदानन्द राय को गिरफ्तार कर मंगलवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि फेक कागजातों के माध्यम से उक्त एम्बुलेंस वर्ष 2013 में निकलवायी गयी थी जिसका प्रयोग मुख्तार अंसारी कर रहा था। उन्होने यह भी जानकारी दी कि अभी इस मामले की जांच चल रही है अभी कई और आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा।

गांधी भवन में आयोजित हुई शोकसभा

पत्रकार ताविषी कवि वाहिद अलीआर.सी सिंह नसीम खान को दी गई श्रद्धांजलि

बाराबंकी : वरिष्ठ पत्रकार ताविषी श्रीवास्तव, लब्ध प्रतिष्ठ कवि वाहिद अली वाहिद, हिन्दुस्तान पेपर कारपोरेशन के पूर्व प्रबंधक रमेश चन्द्र सिंह एवं समाजसेवी नसीम अहमद खान के असमायिक निधन पर गांधी भवन में शोक सभा का आयोजन किया गया। शोक सभा की अध्यक्षता कर रहे समाजवादी चिन्तक राजनाथ शर्मा ने कहा कि ताविषी श्रीवास्तव अंग्रेजी समाचार पत्र की वरिष्ठ पत्रकार थी। वह पत्रकारिता जगत में ईमानदार, विनम्र, शालीन व्यवहार के लिए हमेशा याद की जाएंगी। वरिष्ठ पत्रकार हेमंत शर्मा ने ताविषी श्रीवास्तव को गांधी जयन्ती समारोह ट्रस्ट की गतिविधियों से अवगत कराया। जिससे वह काफी प्रभावित थी।

उन्होंने मानवीय मूल्यों, सामाजिक सरोकार और विकासपरक पत्रकारिता से पत्रकारिता जगत में एक मुकाम हासिल किया। उन्होंने कहा कि वाहिद अली वाहिद गंगा जमुनी तहजीब और भारतीय संस्कृति को जीने वाले कवि व गीतकार थे। वह कबीर, रहीम और रसखान की परम्परा के कवि थे। उनका गांधी जयन्ती समारोह के कवि सम्मेलन में विगत तीन दशकों से जुड़ाव था। वह प्रसिद्ध गीतकार स्व. निर्मला वर्मा (सीतापुर) के बाराबंकीके कार्यक्रम में आते थे। श्री शर्मा ने कहा कि स्व. रमेश चन्द्र सिंह कोलकता हिन्दुस्तान पेपर कारपोरेशन के प्रबंधक पद से सेवानिवृत थे। उन्हें गांधी जयन्ती समारोह ट्रस्ट से जोड़ने का काम समाजसेवी हरीश सहगल गाजियाबाद ने किया।

उनके द्वारा समाज में किए गए उत्कृष्ट कार्यों और आत्मिक व्यवहार के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। वहीं समाजसेवी नसीम अहमद खान का बाराबंकी में खेलकूद एवं सामाजिक कार्यो को गति प्रदान करने में अद्वितीय योगदान रहा। सभा के अन्त में दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए दो मिनट का मौन रखकर ईश्वर से प्रार्थना की गई। इस मौके पर विनय कुमार सिंह, मृत्युंजय शर्मा, पाटेश्वरी प्रसाद, साकेत मौर्या, बाबू जमील उर रहमान, शिवा शर्मा, सत्यवान वर्मा, रंजय शर्मा, हुमायूं नईम खान, सत्यवान वर्मा, नीरज दूबे, मो तौफीक अहमद, पीके सिंह, मनीष सिंह, अनिल यादव सहित कई लोग मौजूद रहे।

सपा नेता दानिश सिद्दीकी के पिता का निधन

बाराबंकी: मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के निवर्तमान प्रदेश सचिव दानिश सिद्दीकी के पिता मो. मोबिन सिद्दीकी का मंगलवार की सुबह हृदयघात पड़ने से निधन हो गया। वह 65 वर्ष के थे। वह अपने पीछे पत्नी व पुत्र सहित भरा पूरा परिवार छोड़कर चले गये। वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। आज अचानक उनका हृदयगति रूकने से निधन हो गया। दानिश के पिता एक स्वावलम्बी और स्वाभिमानी व्यक्ति थे। उनके निधन पर पूर्व मंत्री अरविन्द सिंह गोप, राकेश वर्मा, हाजी फरीद महफूज किदवई, पूर्व सांसद रामसागर रावत, एमएलसी राजेश यादव, विधायक सुरेश यादव, समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हाफिज अयाज अमद, मो अदनान हुसैन, हफीज भारती, डा कुलदीप सिंह, आशीष सिहं आर्यन, शाफे जुबेरी, प्रीतम सिंह वर्मा, हुमायूं नईम खान सहित पार्टी के सभी पदाधिकारियों ने शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया।

25 को होगी पोलिंग पार्टियों की रवानगी

बाराबंकी : जिला मजिस्ट्रेट डॉ. आदर्श सिंह ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि आगामी 26 अप्रैल को होने वाले मतदान हेतु 25 अप्रैल को विकासखंड से पोलिंग पार्टियों की रवानगी होगी। पोलिंग पार्टी में लगे मतदान कर्मियों क्रमशः पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी-प्रथम, मतदान अधिकारी-द्वितीय व मतदान अधिकारी-तृतीय को सूचित किया जाता है कि जनपद मुख्यालय से विकासखंड तक जाने हेतु राजकीय इंटर कॉलेज स्थित ऑडिटोरियम में वाहन उपलब्ध रहेगा समस्त मतदान कार्मिक प्रातः 7 बजे तक अनिवार्य रूप से ऑडिटोरियम उपस्थित होकर अपने अपने विकास खंड के हेतु आरक्षित वाहन में बैठकर प्रस्थान करेंगे।

मेरे इशारे पर नही किया मतदान तो जाओगे जेल

क्षेत्राधिकारी ने शुरु करायी जांच

बाराबंकी : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदाताओं को डरा धमका करके अपने पक्ष में वोंट डलवाने के कई मामले में प्रकाश में आ चुके हैं। जिसमें से ताजा मामला थाना असन्द्रा क्षेत्र के ग्राम हकामी का सामने आया है। जहां पर एक दबंग व्यक्ति ने मतदाताओं को फोन द्वारा धमकी दे करके यह कहा जा रहा है कि अगर मेरे कहने पर वोंट नही दिया तो फर्जी मुकदमें में सबको जेल भेजवा दूंगा। दबंग से पीड़ित व्यक्तियों ने आयुक्त राज्य निर्वाचन आयोग सहित अन्य पुलिस अधिकारियों को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगायी है। जानकारी के अनुसार, थाना असन्द्रा के ग्राम पंचायत हकामी में चेतराम रावत की पत्नी रामलली देवी, प्रियंका पत्नी बृजेश के अलावा कुल नौ प्रत्याशी प्रधानी पद पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। प्रियंका के सगे जेठ आशीष कुमार ने गत् दिनों मोबाइल फोन के माध्यम से कई स्थानीय ग्रामीणों को यह धमकी दी कि अगर तुम लोगों ने मेरे कहने पर मतदान नही किया तो अंजाम काफी भयानक होगा। उन्होने तो यहां तक कह डाला कि रामसनेहीघाट के क्षेत्राधिकारी मेरे रिश्तेदार हैं मैं जो चाहूंगा वह करवा सकता हूं।

दबंगो की धमकी के बाद पीड़ित अशोक कुमार, प्रयागदत्त और चेतराम आदि लोगों ने मंगलवार को प्रदेश के आयुक्त राज्य निर्वाचक आयोग, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को रजिस्ट्री पत्र भेजकर पूरे मामले की जांच करा करके कड़ी कार्यवाही की मांग की है। सभी पीड़ितों का यह भी कहना है कि मतदान हम लोगों का हक है हम लोगों का जहां मन करेगा वहां पर मतदान करुंगा। इस सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी रामसनेहीघाट पंकज सिंह का कहना था कि उक्त मामला मेरे संज्ञान में आया है और इस मामले में दोनो पक्षों को बुलवाया गया है उसके बाद जांच करने के उपरान्त कार्यवाही की जायेगी। कुल मिलाकर इस तरह की घटनाएं क्षेत्र में हो रही हैं पंचायत चुनाव में मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के खातिर सभी प्रत्याशी साम, दाम, दण्ड भेद वाली कहावत अपना रहे हैं।

चार जुआंरी गिरफ्तार

बाराबंकी :  थाना असंद्रा पुलिस ने मंगलवार को नगर पंचायत सिद्धौर में छापामारी का 4 जुआरियों को गिरफ्तार कर ताश के पत्ते तथा 1560 रुपए की नकदी बरामद की है। जरिए मुखबिर मिली सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर असंद्रा शिवाकांत त्रिपाठी ने चैकी प्रभारी सिद्धौर रूपेंद्र कुमार मिश्र हेड कांस्टेबल दिनेश कुमार मिश्र हेड कांस्टेबल गोमती तथा कांस्टेबल राजेश कुमार यादव के सहयोग से नगर पंचायत में स्थित बसावन तालाब के निकट छापामारी कर हार जीत की बाजी लगा कर जुआ खेल रहे मोहम्मद आतिफ मोहम्मद अरमान मोहम्मद फिरोज तथा अहमद निवासीगण शेखन टोला नगर पंचायत सिद्धौर को धर दबोचा। मौके पर पुलिस ने 52 ताश के पत्ते माल फड 1100 रुपए तथा जामा तलाशी के दौरान 460 रुपए बरामद किए स पकड़े गए लोगों के खिलाफ संबंधित अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.