barabanki Breaking News

0 268

गैर प्रान्त से महिला खरीदने आये आठ अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बाराबंकी : महिला थाना प्रभारी ने गैर प्रांत से महिला खरीदने आये आठ व्यक्तियों को पुलिस ने धर दबोचा। महिला थाना प्रभारी ने मुकदमा दर्ज करके आठो आरोपियों को जेल भेज दिया। अपर पुलिस अधीक्षक ने इस गुडवर्क पर पुलिस टीम को बधाई दी है। जानकारी के अनुसार, बीती रात थाना रामनगर के ग्राम मल्लापुर निवासी प्रिंस वर्मा पुत्र चन्द्रराम वर्मा ने महिला थाने में सूचना दी कि उसकी पत्नी को उसके पिता और गांव के ही रामू गौतम व उसके शाले ने मिलकर गुजरात प्रांत के साहिल पंचा और उसके साथ आये लोगों को 80 हजार रुपये में बेच दिया है तथा मेरी पत्नी को ले जाने के लिये सभी लोग गुजरात से आकर रेलवे स्टेशन बाराबंकी पर खड़े हैं।

इसी सूचना पर महिला थाना प्रभारी ने धारा 370(1) का मुकदमा दर्ज करके अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी डा. अवधेश सिंह के निर्देशन में कोतवाली नगर पुलिस टीम और महिला थाना की पुलिस ने मिलकर छापा मारा और रेलवे स्टेशन पर खड़े आठ लोगों को धर दबोचा। जिसमें गुजरात प्रांत के जनपद अहमदाबाद के थाना उमेरा के मोहल्ला आदीनाथ नगर निवासी साहिल पंचा पुत्र अजय भाई, इसी मोहल्ले के निवासी पप्पू भाई शर्मा पुत्र स्व. बाबूराम शर्मा यहीं के अपूर पंचा पुत्र विजय भाई, गीता बेन पत्नी अजय भाई, नीता बेन पत्नी बाबूलाल, शिल्पा बेन पत्नी प्रवीण कुमार, राकेश पुत्र भरत पटेल, अजय भाई पुत्र रणछोड़ पंचा को धर दबोचा। पुलिस लाइन में आयोजित पे्र्रस वार्ता के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी अवधेश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़ा गया मुख्य अभियुक्त प्रिंस वर्मा गाजियाबाद में टैक्सी चलाता है। वर्ष-2016 से योयो एप के माध्यम से वादी प्रिन्स वर्मा असम की एक लड़की से बात करता था और वर्ष 2019 में लड़की और प्रिन्स वर्मा ने बाराबंकी में मन्दिर में शादी कर लिया और पत्नी को लेकर गाजियाबाद चला गया।

मल्लापुर थाना रामनगर निवासी रामू गौतम लॉकडाउन में अहमदाबाद(गुजरात) से घर आया था। इसी बीच रामू गौतम ने चन्द्र राम वर्मा से अहमदाबाद गुजरात का एक साथी साहिल पंचा के बारें में बताया कि उसकी शादी नहीं हो रही है और वह शादी कराने पर पैसे देने की बात चन्द्र राम वर्मा से बतायी तो चन्द्र राम वर्मा ने रामू गौतम से अपनी बहू को बेच देने की बात कही। इस क्रम में चन्द्र राम वर्मा ने प्रिन्स वर्मा से अपनी तबियत खराब होने एवं बहू को गाजियाबाद से घर भेजने की बात कही जिस पर प्रिन्स वर्मा ने बीती 4 जून को अपनी पत्नी को गाजियाबाद से घर भेज दिया। इधर रामू गौतम ने साहिल पंचा को पैसे देने और शादी कराने के लिए बाराबंकी बुलाया। 04 जून 2021 को ही साहिल पंचा आदि लोग लखनऊ पहुंचते है और बीती 5 जून को रामू गौतम रामनगर बुलाकर मीरापुर साईं क्लीनिक के पास बदोसरांय रोड एक कमरे में रूकवाता है। चन्द्र राम वर्मा और रामू गौतम ने साहिल पंचा से 40,000 रूपये नकद लिया तथा 20,000 रूपये चन्द्रराम वर्मा ने प्रिन्स वर्मा के बैंक खाते में डलवा दिया। प्रिन्स ने पैसे के बारे में पूछा तो बताया कि बाद में बता देगें। इधर प्रिन्स की पत्नी रामू गौतम के घर पर रूकी थी तो चन्द्र राम वर्मा और रामू गौतम ने उससे कहा कि यह लोग गाजियाबाद जा रहे है इनके साथ चली जाओ ये लोग तुमको प्रिन्स के पास छोड़ देगें।

इसी बीच प्रिन्स वर्मा की पत्नी को बेचने की बात उसके जीजा से पता चलती है तो प्रिन्स वर्मा भी 05 जून को घर आ जाता है और अपनी पत्नी की खोजबीन करता है तो घर पर न तो उसके पिता चन्द्र राम वर्मा मिलते है और न रामू गौतम। रामनगर टैक्सी स्टैण्ड पर पता चलता है कि कुछ लोग बाहर के आये है और बाराबंकी गये है। इस पर प्रिन्स वर्मा बाराबंकी आता है तो पता चलता है कि उसकी पत्नी को उसके पिता चन्द्र राम वर्मा और रामू गौतम ने बेच दिया है। महिला थाना पुलिस टीम द्वारा सराहनीय कार्य करते हुए प्रिन्स वर्मा की पत्नी को सकुशल बरामद किया गया तथा खरीदने आये अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त चन्द्रराम वर्मा एवं रामू गौतम की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम का गठन कर प्रयास किया जा रहा है। इस गुडवर्क से खुुश होकर अपर पुलिस अधीक्षक ने पूरी पुलिस टीम को बधाई दी है।

हाथी की सवारी छोड़ पंकी ने पकड़ा कमल का फूल

बाराबंकी : रविवार को बहुजन समाज पार्टी के कद्दावर नेता पंकज गुप्ता ‘पंकी‘ ने रविवार को प्रदेश कार्यालय पर अवध क्षेत्र अध्यक्ष शेष नारायण मिश्रा के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की तथा राष्ट्र के प्रति अपने समर्पण भाव का परिचय देते हुए कहा कि राष्ट्र की वास्तविकता को अगर कोई पार्टी परिभाषित करती है तो वो भारतीय जनता पार्टी है, राम के देश में राम के पथ का अनुसरण करना और उनके अनुसार प्रजा का पालन करना ही लोकतंत्र है भारतीय जनता पार्टी की नीतियों और रीतियों से प्रभावित होकर ही मैनें आज पार्टी की सदस्यता ली है मैं पार्टी के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन अपनी पूरी लगन और निष्ठा के साथ करूँगा व अपने कार्यकर्ताओं के लिए पूरी तरह समर्पित रहूँगा।

रास्ता विवाद दबंगो ने महिला सहित पांच को किया लहूलुहान

मसौली बाराबंकी : सार्वजनिक रास्ते के विवाद को लेकर सजायाफ्ता अपराधी एवं उसके दबंग पुत्रो ने दो महिला सहित पाँच लोगो को लाठी डंडा एव बल्लम से हमला कर लहुलुहान कर दिया। सूचना पर पहुँची सफदरगंज पुलिस ने सभी घायलों को एम्बुलेंस से सीएचसी बड़ागाँव में लाकर भर्ती कराया है। मामला सफदरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम नियामतपुर का है एक दशक पूर्व उत्तर धौना में भीखम सिंह हत्याकांड के आजीवन सजायाफ्ता राजकुमार सिंह पुत्र शिवसिंह सार्वजनिक रास्ते को बन्द करना चाहते है जिसे लेकर शनिवार की सुबह जब राजकुमार सिंह एव उनके दबंग पुत्र शुभम सिंह, शिवम सिंह एव श्रंगार सिंह रास्ते को अवरुद्ध कर रहे थे इसी को लेकर राजेन्द्र प्रसाद वर्मा पुत्र स्व. राधेलाल ने विरोध किया तो दबंगो ने लाठी डंडों से हमला कर दिया

बचाने दौड़ी महिलाओं से भी छेड़छाड़ करते हुए दबंगो ने राजेन्द्र प्रसाद व उसके भाई सतीश कुमार, दिलीप कुमार पुत्र सुमित कुमार, पत्नी राजेन्द्र प्रसाद व सुधा पत्नी दिलीप को लहूलुहान कर दिया। सूचना पर पहुँची सफदरगंज पुलिस को देख दबंग भाग निकले तथा मौके पर मिले राजकुमार सिंह को हिरासत में लेते हुए सभी घायलों को एम्बुलेंस से सीएचसी बड़ागाँव में लाकर भर्ती कराया है।

हर समय पौधरोपण, सफाई कार्य करना चाहिए राजीव शुक्ला

तहसीलदार के साथ एसडीएम ने चलाया सफाई अभियान

रामनगर बाराबंकी :  उप जिलाधिकारी के नेतृत्व में राजस्व टीम द्वारा श्रमदान करते हुए सफाई अभियान चलाया गया। सफाई अभियान सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक चला। बताते चलें उप जिलाधिकारी राजीव कुमार शुक्ला व निवर्तमान तहसीलदार रामनगर रामदेव निषाद के साथ अपने राजस्व टीम को लेकर सुबह 8 बजे से लगभग 1 बजे तक श्रमदान करते हुए तहसील परिसर में सफाई अभियान चलाया गया। तहसील का लगभग 50 प्रतिशत हिस्सा बिल्कुल कचरा मुक्त किया। नालियों की सफाई तथा बिल्डिंगों पर लगी झाड़ियों को सीढ़ी लगवा कर कटवाया गया। वहीं उप जिलाधिकारी ने बताया यह हमारा श्रमदान पहले से चल रहा है आगे भी चलता रहेगा कल वृक्षारोपण दिवस पर हमने पौधरोपण भी किया और ऐसे पुनीत कार्य करने का कोई दिवस नहीं होता हर समय पौधरोपण, सफाई कार्य करना चाहिए। वहीं तहसीलदार रामनगर ने बताया हमारा तबादला हो गया है परंतु हमारा परिवार अभी यहीं है यहीं से हम तहसील नवाबगंज का कार्य कर रहे हैं यहां होने के नाते ऐसे पुनीत कार्य में उप जिलाधिकारी का सहयोग करना हमारा कर्तव्य है। इस मौके पर बांके बिहारी, पवन ओझा, हर्षित पांडे, लेखपाल राकेश कुमार तहसील मंत्री, आशुतोष पेशकार, राम सुफल, गुफरान के साथ-साथ अन्य लोग उपस्थित रहे।

नवजीवन फाउण्डेशन ने शुरू किया पौधारोपण अभियान

बाराबंकी : विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर नवजीवन फाउण्डेशन की हरित समिति ने जनजागरण हेतु ‘सेल्फी विद प्लांट‘ मुहिम से वृहद पौधारोपण अभियान का आरंभ लोगों को निःशुल्क पौध वितरण कर किया। अभियान का शुभारंभ संस्था के संस्थापक त्रिलोचन नाथ मिश्र ने आम का पेड़ विशिष्ट सदस्य डॉ. नरेशचन्द्र त्रिपाठी ने नीम का पेड़ व डॉ. वी.बी. सिंह ने अर्जुन का पेड़ लगाकर किया। आज की इस मुहिम में नवजीवन फाउण्डेशन द्वारा जन सहयोग से 500 से अधिक पौधे लगाए गए तथा लोगों को पेड़ों की सुरक्षा का संकल्प दिलाया गया।

हुर के मुकद्दर का सूरज पहले उभर कर सामने आया

बाराबंकी : कर्बला में दुनियां का सूरज बाद में नजर आया, हुर के मुकद्दर का सूरज पहले उभर कर सामने आया। दीनी मुसतकिबल को नजर में रखकर अपने बच्चों को कामयाब  बनाओ। आयत हर दौर में अपने टारगेट को ढूंढती है, अपने को ऐसा बा किर्दार बनाओ कि आयत के मिस्दाक बन जाओ। यह बात मौलाना गुलाम अस्करी हाल में मरहूम सै. नजमुल हसन रिजवी इब्ने सै. शब्बर हुसैन रिजवी मरहूम की मजलिस को खिताब करते हुये मौलाना सै. हैदर महदी ने कही। उन्होंने यह भी कहा कि मालो दौलत शोहरत और पावर को छोड़कर हक की तरफ कदम बढ़ाने को बहादुरी कहते हैं। दुनियां में हर इन्सान घाटा उठाने वाला है सिवाय उसके जो हक की वसीयत करे और सब्र की तलकीन करे। आखिर में करबला वालों के मसायाब पढ़े जिसे सुनकर सभी रो पड़े।

मजलिस से पहले डा. रजा मौरान्वी ने अपना बेहतरीन कलाम पेश करते हुए पढ़ा यूं तो हर रोज पढ़ा करते हैं कुरआने करीम, गौर जब उसपे किया शह का कसीदा निकला। हमने औलादे नबी को भी बहकते देखा, हुर मुबारक तुझे बेटा तेरे जैसा निकला। कशिश सन्डीलवी ने भी अपना बेहतरीन कलाम पेश करते हुए पढ़ा -गमों में डूबकर पढिये अजब फसाना है कि साजगारे वफा कब यहां  जमाना है। सुहेल बस्तवी ने भी बेहतरीन कलाम पेश करते हुए पढ़ा-होता है एखलाक से ही आदमीयत का वजूद,और उस एखलाक के तुम आईना नजमुल हसन। अज्मी बाराबंकवी ने अपने बेहतरीन अन्दाज में कलाम पेश करते हुए पढ़ा-एक गुलामे हैदरे कर्रार थे नजमुल हसन,वाकई में खुल्द के हकदार थे नजमुल हसन। दानिश रिजवी व बच्चों ने भी नजरानए  अकीदत पेश किया। मजलिस का आगाज तिलावते कलामे पाक सदानीश रिजवी ने किया।बानिये मजलिस ने सभी का शुक्रिया अदा किया।

पांच दिवसीय विशेष टीकाकरण कार्यक्रम सफलता पूर्वक संपन्न

टीकाकरण कार्यक्रम में मीडिया कर्मियों ने बढ़ चढ़ कर लिया हिस्सा

बाराबंकी : जनपद में 18 वर्ष से 44 वर्ष की आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए 1 जून से शुरू किए जा रहे वैक्सीनेशन के लिए जनपद में चयनित वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। जीमल-उर-रहमान गल्र्स इंटर कॉलेज में बनाए गए कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर जनपद के मीडिया, पत्रकार बंधुओं का वैक्सीनेशन किया गया। 01 जून से 05 जून, 2021 तक चलने वाले पांच दिवसीय शिविर में मीडिया के लिए जमील-उर-रहमान गर्ल्स इंटर कॉलेज बाराबंकी में आयोजित टीकाकरण कैम्प में जिला सूचना कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों ने उपस्थित रहकर सभी मीडिया कर्मियों का टीकाकरण का कार्य पूरा किया गया। 5 जून को विभिन्न समाचार पत्रों एवं टीवी चैनल के लगभग 60 मीडिया प्रतिनिधियों ने कोविड-19 का टीका लगवाया। इस अवसर पर अपर जिला सूचना अधिकारी ने कहा कि विशेष टीकाकरण कार्यक्रम में समस्त मीडिया बन्धुओं ने सहभागिता की और उत्साहवर्धन के साथ टीकाकरण कराया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शिविर में 18 से 44 वर्ष तथा 45 वर्ष से अधिक के लिए दो अलग अलग बूथ स्थापित कर अनुशासित ढंग से टीकाकरण किया गया। इसके साथ ही कालेज की प्रधानाध्यापिका इकबाल फातिमा तथा उनके स्टाफ का बहुत सहयोग प्राप्त हुआ। यह सभी प्रसंशा व बधाई के पात्र हैं। उन्होंने बताया कि पत्रकारों को वैक्सीन लगाने के लिए जिला सूचना कार्यालय बाराबंकी के द्वारा पत्रकारों को फोन कर, प्रेस विज्ञप्ति तथा व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सूचित कर बुलाया गया। जिस पर पत्रकार वैक्सीन लगवाने के लिए उत्साहित दिखे और वैक्सीन लगवाने के बाद काफी खुश नजर आए। टीकाकरण करने के दौरान जिला सूचना कार्यालय के जकिया सुल्ताना प्रधान सहायक, हितेंद्र चैधरी सरंक्षक, अम्बिका प्रसाद सिनेमा ऑपरेटर, उषा यादव कंप्यूटर ऑपरेटर, विजय पाल अनुसेवक, तथा मेडिकल टीम अनुसुइया यादव एएनएम, नीलम पाल एएनएम, रिफअत बी बीएचडब्लू, तथा आंगनबाड़ी भारती सिंह, पुष्पलता, कंचन शर्मा, रूचि शर्मा आदि का सहयोग रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.