Barabanki Breaking News

0 137

बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश नौ बाइक बरामद

बाराबंकी : कोतवाली प्रभारी नगर ने मुखबिर की सूचना पर छापा मार करके बाइक चोर के सरगना सहित तीन व्यक्तियों को धर दबोचा। पुलिस ने इनकी निशादेही पर चोरी की नौ बाइके बरामद की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके तीनो बाइक चोरों को जेल भेज दिया। वहीं पुलिस लाइन में आयोजित पे्रसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक ने इस गुडवर्क से खुश होकर पुलिस टीम को बधाई दी है। जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह मुखबिर की सूचना पर छापा मार करके कोतवाली प्रभारी नगर पंकज सिंह उनके सहयोगी उपनिरीक्षक शशिकांत सिंह और राजेश कुमार सिंह आदि लोगों ने छापा मार करके कोतवाली नगर क्षेत्र के मोहल्ला पीरबटावन निवासी मो. हारुन पुत्र नजीर, कोतवाली देवा क्षेत्र ग्राम शाहपुर निवासी शकील पुत्र मो. हनीफ व रामसनेहीघाट क्षेत्र के ग्राम भेंदुआ निवासी सत्यम शर्मा पुत्र शिवशंकर शर्मा को धर दबोचा। पुलिस ने इनकी निशादेही पर मझपुरवा शुगरमिल के पास स्थित एक खण्डहर से चोरी की गयी नौ बाइके बरामद की।

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि बाइक चोरों के गिरोह का सरगना मो. हारुन है। हारुन और उसके साथी जनपद बाराबंकी, लखनऊ व अन्य आस पड़ोस के जनपदों से बाइक चुराकर ले आते थे उन्होने यह भी बताया कि बाइक चोरी करते समय यह लोग मास्टर की का प्रयोग करते थे। पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि हारुन चोरी की गयी मोटर साइकिलों को अपनी कबाड़ की दुकान में प्रयोग कर लेता था। उन्होने यह भी बताया कि शातिर चोर गाड़ियों के कीमती पार्टस निकालकर उसको काटता भी था और उसके बाद बेचने का काम करता था। उन्होने दूसरे अभियुक्त सत्यम शर्मा के बारे में बताया कि सत्यम शर्मा चोरी की बाइकों को बेचने के लिये ग्राहक तलाश करता था और उन बाइकों को चार से पांच हजार रुपये में बेच देता था। पुलिस अधीक्षक ने यह भी जानकारी दी कि वाहन चोर के सरगना हारुन के विरुद्ध जिले के विभिन्न थानों में आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमें पंजीकृत हैं। पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली नगर पुलिस टीम को बधाई भी दी है। गौरतलब हो कि अभी कुछ दिन पूर्व ही कोतवाली नगर प्रभारी ने बाइक चोरों के गिरोह का भण्डाफोड़ किया था और एक दर्जन से ज्यादा चोरी की बाइके बरामद की थी।

बाराबंकी की खुशबू बिहार पीसीएस में चयनित

बाराबंकी : सच ही कहा गया है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है। मेहनत अपना रंग दिखाती ही है। कुछ ऐसा ही हुआ है बाराबंकी की बेटी खुशबू आजम के साथ। उन्होंने अपनी मेहनत से न केवल बाराबंकी बल्कि बिहार में भी अपनी प्रतिभा का झंडा बुलंद किया है। उन्होंने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) में अपनी प्रतिभा का झंडा बुलंद कर सफलता हासिल की। उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। विदित हो कि देवा के इस्माईलपुर में रहने वाली हैं खुशबू आजम वारसी बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (बीपीएससी) की परीक्षा में सफलता हासिल की है। रविवार को बिहार लोक सेवा आयोग ने 64वीं का फाइनल रिजल्ट जारी किया है। इसमें कुल 1454 छात्रों का चयन किया गया है। जिसमें खुशबू आज़म ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के पद पर चयनित होकर जनपद का मान बढ़ाया है। बाराबंकी के सेंट एंथोनी कॉलेज से हाईस्कूल और एमिटी कॉलेज नोएडा से इंटर की टॉपर खुशबू आजम ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के हिन्दू कॉलेज से स्नातक करने के बाद पॉलिटिकल साइंस में परस्नातक किया। जहां वह ओवरआ लटापर रही।

खुशबू के पिता फिराकुल आजम वारसी अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के तीन बार सदस्य रहे है। जिनका विगत चार वर्ष पूर्व निधन हो गया। वहीं उनकी माता शगुफ्ता आजम हॉकी की राष्ट्रीय खिलाड़ी रही है। खुशबू के बड़े भाई दानिश आजम वारसी राज्य समन्वयक कांग्रेस सोशल मीडिया उ.प्र. है। पारिवारिक पृष्ठ राजनीतिक होने के बावजूद खुशबू को परिवार से काफी मदद मिली। बीपीएससी में खुशबू को पहली बार में सफलता हासिल हुई है। अपनी सफलता के पीछे खुशबू ने माता-पिता और भाई का आशीर्वाद बताया है। बीपीएससी में जिले का नाम रोशन कारण वाली खुशबू आजम ने कहा कि उनका मुख्य सपना आईएएस बनना है। इसके लिए वह लगातार मेहनत कर रही हैं। बेशक इसमें भी उन्हें सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि अगर स्वजनों का मार्गदर्शन और आशीर्वाद इसी तरह मिलता रहा तो वह अपने मिशन में जरूर कामयाब होकर रहेंगी। समाजवादी चिंतक राजनाथ शर्मा ने बधाई देते हुए कहा कि खुशबू के पीसीएस में चयनित होने से बाराबंकी ही नहीं, पूरा उत्तर प्रदेश गौरवान्वित हुआ है। वहीं, इस सफलता पर पूर्व सांसद डाॅ.पी.एल पुनिया, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोध कान्त सहाय, कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, महिली कांग्री की राष्ट्रीय समन्वयक सदफ जाफर, शाहनवाज आलम, पुखुड़ी पाठक, शिवशंकर शुक्ला, शाहजादे आलम वारसी, वासिक रफीक वारसी, रिजवान रज़ा, धनंजय शर्मा, मनीष सिंह आदि ने उन्हें बधाई दी है।

भाजपा सांसद ने किया सड़को का लोकापर्ण

बाराबंकी : भाजपा सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने तहसील हैदरगढ़ क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतो में सड़कोें का लोकापर्ण किया। जिसमें तीन करोड़ की लागत से बनने वाले दयालपुर से पहाड़पुर सम्पर्क मार्ग, विकास खण्ड हैदरगढ़ के ग्राम पंचायत गंगापुर संसारा से बीजापुर आदि प्रमुख सड़के हैं। इस मौके पर भाजपा सांसद ने कहा कि निर्मित मार्गों का पांच वर्ष तक का राख रखाव निर्माण करने वाली कार्यदायी संस्था द्वारा किया जायेगा।  भाजपा सरकार का संकल्प है कि हर ग्रामीण क्षेत्रों को पक्के मार्गों से जोड़ा जाय तथा जो मार्ग जीर्ण शीर्ण अवस्था में है उन सभी मार्गो को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत सुदृढ़ीकरण किया जाये।  इस मौके पर हैदरगढ़ विधायक बैजनाथ रावत, राम कुमार मिश्रा, कौशलेन्द्र शुक्ला, राम सागर मौर्या, रामदेव सिंह आदि मौजूद रहे।

आंकड़ो की बाजीगर है भाजपा: तनुज पुनिया

बाराबंकी :  देश एवं प्रदेश की भाजपा सरकार सिर्फ आकड़ों की बाजीगरी से चल रही हैं। देश का अन्नदाता खुले आसमान के नीचे नये कृषि कानूनों को वापस लेने के लिये आन्दोलनरत हैं तो नौजवान बेरोजगारी में दर-दर ठोकरे खाने को मजबूर हैं। उक्त बात नगर पंचायत सिद्धौर में स्थित एक विद्यालय के परिसर में कांगे्रसी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए मध्य जोन के अध्यक्ष तनुज पुनिया ने कही।  पुनिया ने आगे कहा कि आज किसी की जिन्दगी का कोई भरोसा नही हैं ऐसे नाजुक समय में दलगत भावनाओं से ऊपर उठकर इंसानियत और देशहित में हमें एक दूसरे के सहयोग से कोरोना को हराना हैं और जन जीवन को बचाना हैं और कांग्रेस पार्टी के जनसेवा के पैगाम को जन-जन तक पहुंचाना हैं। बैठक में मुख्य रूप से संतोष चैरसिया, प्रदीप वर्मा, गजराज रावत, राजाराम वर्मा, ललित कश्यप, वारिस अली, रामसागर, हरीनाथ रावत, मो. शाहरूख, सईद अहमद अंसारी, बनवारीलाल रावत आदि लोग मौजूद रहे।

जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक, दिये निर्देश

 

बाराबंकी : जिलाधिकारी डा. आदर्श सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित लोकसभागार में अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए जनपद में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु किये जा रहे कार्यो, प्रयासों के संबंध में विस्तृत रूप से समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही जनपद में कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति, बैड, चिकित्सकों आदि समुचित स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराये जाने के भी निर्देश दिये गए। संक्रमण की रोकथाम के लिए सेम्पलिंग कार्य को तेजी से कराने, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की टीम द्वारा स्वास्थ्य मॉनिटरिंग करते हुए मैडिकल किट उपलब्ध कराने, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, कोविड वैक्सीन लगाए जाने आदि कार्यो को तेजी से कराया जाए। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए व्यापक प्रचार प्रसार कराते हुए कोविड के नियमों का पालन सुनिश्चित कराया जाये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी एकता सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅबीकेएस चैहान, अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता, सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.