Basti Breaking News

0

फंदे से लटका मिला महिला का शव

पैकोलिया : थानाक्षेत्र के पड़ियाडीह गांव में विवाहिता का शव उसके कमरे में फंदे से लटकता मिला। वह एक सप्ताह पहले ही दिल्ली से अपनी ससुराल आई थी। प्रथमदृष्टया पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है, लेकिन एसओ धर्मेंद्र तिवारी ने बताया कि घटना के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

छावनी थाना क्षेत्र के दुबौली दुबे गांव निवासी बहरैची ने अपनी 26 वर्षीय पुत्री मनीषा वर्मा की शादी सात जून 2019 को पड़ियाडीह निवासी मोनू वर्मा के साथ की थी। शादी के बाद दोनों दिल्ली में रहने लगे। करीब एक माह पूर्व मोनू घर चला आया, जबकि मनीषा वहीं पर रह गई। लेकिन जब दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने लगे तो मनीषा भी एक सप्ताह पहले अपनी ससुराल आ गई। सोमवार की रात परिवार के लोग घर के दरवाजे पर थे। मनीषा पहली मंजिल अपने कमरे में थी। सुबह काफी देर तक वह कमरे से बाहर नहीं आई तो परिजनों ने उसे बुलाया। कमरे से कोई आवाज न आने पर जब रोशनदान से अंदर देखा तो वह साड़ी के फंदे से लटक रही थी। मोनू ने इसकी जानकारी मनीषा के पिता को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

चुनावों में विभिन्न पदों के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की जांच मंगलवार को पूरी

बस्ती : त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में विभिन्न पदों के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की जांच मंगलवार को पूरी हो गई। जिन उम्मीदवारों के पर्चे वैध पाए गए हैं, उन्हें बुधवार को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया जाएगा। इसी के साथ जिला व क्षेत्र पंचायत सदस्य से लेकर ग्राम प्रधान पद के उम्मीदवारों की तस्वीर साफ हो जाएगी।

जनपद के सभी 14 ब्लॉक क्षेत्र में 17 व 18 अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। जिसके बाद 19 व 20 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच हुई। इसमें विभिन्न पदों के सौ से अधिक उम्मीदवारों के पर्चे अवैध घोषित कर दिए गए। इससे कई दावेदार बिना चुनाव लड़े ही मैदान से बाहर हो गए। वहीं, जिन उम्मीदवारों के पर्चे वैध पाए गए हैं, वह बुधवार को नाम वापस ले सकते हैं। इसके बाद सभी को चुनाव चिह्नों का वितरण कर दिया जाएगा।

29 अप्रैल को होगा मतदान

जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 29 अप्रैल को मतदान होगा। जिला पंचायत के 43 वार्ड, ग्राम प्रधान के 1185 पद, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 1077 पद और 13,781 ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए कुल 27,711 ने आवेदन किया था। ग्राम पंचायत सदस्य के कई पदों पर एक भी नामांकन नहीं दाखिल हुए हैं, ऐसे में तमाम ग्राम पंचायत सीटें खाली रह जाएंगी।

पद सीटें नामांकन

जिला पंचायत सदस्य 43 472

ग्राम प्रधान 1185 8409

ग्राम पंचायत सदस्य 13781 6342

क्षेत्र पंचायत सदस्य 1077 4815

कोट

ग्राम पंचायत सदस्य की सीट पर पर्याप्त आवेदन नहीं आए हैं। अन्य सभी सीटों पर बड़ी संख्या में प्रत्याशियों ने आवेदन किया है। फिलहाल, नामांकन पत्रों की जांच पूरी हो गई है। बुधवार को नाम वापसी के बाद चुनाव चिह्नों का आवंटन किया जाएगा। अभय कुमार मिश्रा, एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी

Leave A Reply

Your email address will not be published.

en_USEnglish