आईपीएल 2023 से 2027 तक के मीडिया अधिकारों के लिए बीसीसीआई ने जारी किया टेंडर

0 25

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2023 से 2027 सीजन तक के मीडिया अधिकारों के लिए टेंडर जारी कर दिया है। बीसीसीआई की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने निविदा प्रक्रिया के माध्यम से आईपीएल 2023 से 2027 सीजन तक के लिए मीडिया अधिकार प्राप्त करने के लिए प्रतिष्ठित संस्थाओं से टेंडर मंगाए हैं।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट में कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि बीसीसीआई ने सीजन 2023-27 के लिए आईपीएल मीडिया अधिकारों के लिए टेंडर जारी कर दिया है। दो नई टीमों, अधिक मैचों, अधिक जुड़ाव और अधिक आयोजन स्थलों के साथ हम आईपीएल को नई और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाना चाहते हैं।

शाह ने कहा, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस प्रक्रिया से न केवल राजस्व में वृद्धि होगी, बल्कि मूल्यों में भी वृद्धि होगी, जिससे भारतीय क्रिकेट को अत्यधिक लाभ होगा। निविदा दस्तावेज अब खरीद के लिए उपलब्ध है। आईपीएल इतिहास में पहली बार मीडिया अधिकारों की ई-नीलामी की जाएगी, जो 12 जून को होगी।

पात्रता आवश्यकताओं सहित टेंडर को जमा करने की प्रक्रिया, प्रस्तावित मीडिया अधिकार पैकेज, दायित्व और निविदा प्रक्रिया से संबंधित विस्तृत नियम और शर्तें निविदा के निमंत्रण (आईटीटी) में शामिल हैं जो 25 लाख रुपए के गैर-वापसी शुल्क के भुगतान पर उपलब्ध कराया जाएगा। आईटीटी दस्तावेजों को प्राप्त करने की प्रक्रिया अलग से सूचीबद्ध किया गया। आईटीटी को 10 मई तक खरीदा जा सकता है।

इच्छुक पार्टियों को निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार आईटीटी की खरीद के लिए किए गए भुगतान का विवरण आईपीएलमीडियाराइट्स 2022 बीसीसीआई टीवी पर भेजना होगा। टेंडर भरने के इच्छुक किसी भी पार्टी को आईटीटी खरीदना आवश्यक है, हालांकि केवल आईटीटी में निर्धारित पात्रता मानदंडों और उसमें निर्धारित अन्य नियमों और शर्तों को पूरा करने वाले ही टेंडर भरने के लिए पात्र होंगे। बीसीसीआई अपने विवेक से किसी भी स्तर पर बोली प्रक्रिया को रद्द या संशोधित कर सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.