मानसून सत्र शुरू होने से पहले सरकार ने बुलायी सर्वदलीय बैठक, जानिए विपक्ष की क्या है रणनीति ?

0 24

संसद के मानसून सत्र से पहले केंद्र सरकार ने 18 जुलाई को सर्वदलीय बैठक बुलायी है. बैठक के लिए सुबह 11 बजे के वक्त तय किया गया है. सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल रहेंगे.

सर्वदलीय बैठक में सरकार विपक्ष के मुद्दों को भी समझने की कोशिश करेगी ताकि सदन में किसी भी तरह का हंगामा ना हो और बगैर बाधा के सदन चलता रहे. इस सर्वदलीय बैठक बुलाने के पीछे उद्देश्य यही है कि मानसून सत्र पर किसी तरह की रूकावट ना आये इसे लेकर चर्चा होगी लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने सर्वदलीय बैठक बुलायी है.

संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू हो रहा है जो 13 अगस्त तक चलेगा. इस दौरान 19 दिनों का वक्त ऐसा होगा जिस दिन सदन में काम जारी रहेगा. सरकार के लिए यह सत्र कई मायनों में महत्वपूर्ण है. सदन में कई जरूरी विधेयक को मंजूरी मिलेगी. इस नये सत्र में 17 नये विधेयकों को पेश किया जायेगा साथ ही 3 अध्यादेश लाने की तैयारी है.

दूसरी तरफ विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. देश में महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष लगातार सवाल खड़ा कर रहा है. खाद्य तेज और पेट्रोल &https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8211; डीजल की बढ़ी हुई कीमतों पर विपक्ष सरकार से सवाल करता रहा है. दूसरी तरफ तीनों कृषि कानून को लेकर अब भी किसान आंदोलन कर रहे हैं इस संसद सत्र में किसान संगठनों ने विरोध की रणनीति तैयार की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.