भुवनेश्वर और मलिक की घातक गेंदबाजी ने हैदराबाद को पंजाब के खिलाफ दिलाई जीत

0 8

मुंबई : तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार (22 रन पर तीन विकेट) और उमरान मालिक (28 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को आईपीएल मुकाबले में एकतरफा अंदाज में सात गेंदें शेष रहते सात विकेट से पीट दिया। हैदराबाद की छह मैचों में यह चौथी जीत है जबकि पंजाब को छह मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद ने पंजाब को 20 ओवर में 151 रन पर समेट दिया और बल्लेबाजों के सधे हुए प्रदर्शन से 18.5 ओवर में तीन विकेट पर 152 रन बनाकर जीत अपने नाम की।

हैदराबाद की तरफ से एडन मारक्रम ने विजयी छक्का मारा। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भुवनेश्वर ने पंजाब के शीर्ष क्रम को झकझोरा जबकि मलिक ने निचले क्रम को निपटा दिया। लियाम लिविंगस्टन पंजाब के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जो खुलकर खेल सके। लिविंगस्टन ने 33 गेंदों पर 60 रन में पांच चौके और चार छक्के लगाए। शाहरुख़ खान ने 28 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 26 रन का योगदान दिया।

ओडीन स्मिथ ने 15 गेंदों में एक छक्के के सहारे 13 रन बनाये। प्रभसिमरन सिंह ने 11 गेंदों में 14 और जानी बेयरस्टो ने 10 गेंदों में 12 रन बनाये। टी नटराजन और जगदीश सुचित ने एक-एक विकेट लिया जबकि अर्शदीप सिंह आखिरी गेंद पर रन आउट हुए।सनराइज़र्स हैदराबाद ने इस सीजऩ की अपनी लगातार चौथी जीत हासिल कर ली है। हैदराबाद की टीम इस जीत के साथ अंक तालिका में चौथे पायदान पर पहुंच चुकी है। 152 का पीछा करने उतरी हैदराबाद की पारी बीच में थोड़ी देर के लिए लडख़ड़ाई थी, लेकिन निकोलस पूरन और मारक्रम ने सूझबूझ भरी बल्लेबाज़ी करते हुए हैदराबाद को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया।

मारक्रम ने 27 गेंदों पर नाबाद 41 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि पूरन ने 30 गेंदों पर नाबाद 35 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 25 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रन और राहुल त्रिपाठी ने 22 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के के सहारे 34 रन बनाये। मारक्रम और पूरन ने चौथे विकेट की अविजित साझेदारी में 75 रन जोड़े।

Leave A Reply

Your email address will not be published.