बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष का 21 व 22 को महीने में दूसरी बार लखनऊ का दौरा

0 165

लखनऊ : यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा का शीर्ष नेतृत्व बेहद गंभीर हो गया है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष करीब 15 दिन पहले ही लखनऊ के दो दिन के प्रवास से गए थे। अब उनका लखनऊ दौरान 21 व 22 जून को है। महीने में उनके दूसरे दौरे को लेकर कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं। प्रदेश में अगले वर्र्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष जून में ही एक बार फिर उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। बीएल संतोष 21-22 जून को दो दिन के दौरे पर रहेंगे।

इस दौरान भी वह पार्टी के पदाधिकारियों और मंत्रियों से मुलाकात करके उत्तर प्रदेश में चुनावों की तैयारियों पर चर्चा करेंगे। विधानसभा चुनाव को लेकर चिंताओं में घिरी भारतीय जनता पार्टी में मई के महीने से शुरू हुआ मंथनों का दौर लगातार जारी है। इस बीच केंद्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष के लखनऊ दौरे को कई मायनों में अहम माना जा रहा है। बीएल संतोष के पिछले दौरे के दौरान कई पदाधिकारियों ने निगम और आयोगों में खाली पदों को भरने का मुद्दा साअधिकारियों के साथ सामंजस्य ना होने का मुद्दा उठाया था। जिसके बाद बड़े पैमाने पर अफसरों के तबादले के साथ पिछले दिनों अनुसूचित जाति और अनुसुचित जनजाति आयोग के गठन के बाद कल उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग का गठन किया गया। अब बीएल संतोष के दूसरी बार लखनऊ आने की खबर से बड़े बदलाव की सुगबुगाहट से इनकार नहीं किया जा सकता।

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष इस बार और लोगों से भी सरकार और संगठन के काम काज के बारे में जानकारी लेंगे। बीएल संतोष के पिछली बार के दौरे में कुछ लोगों का यह भी मानना था कि उनसे बात नहीं की गई थी। इस बार बीएल संतोष उन सभी लोगों से दो दिन बातचीत करके भी फीडबैक लेंगे।

बीएल संतोष इससे पहले लखनऊ 30 मई को आए थे। तीन दिवसीय दौरे में उन्होंने पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों से वार्ता करने के साथ ही उप मुख्यमंत्रियों तथा मंत्रियों से वार्ता की थी। इस दौरान वह पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मिले थे। बीएल संतोष ने अपने दौरे के पहले दिन मंत्री सुरेश खन्ना, जय प्रताप सिंह, दारा सिंह चौहान, महेंद्र सिंह, बृजेश पमाठक सहित सात मंत्रियों से मुलाकात की थी। शाम में बीएल संतोष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की थी। डिनर पर हुई यह मुलाकात करीब ढाई घंटे तक चली थी। इसके बाद दूसरे दिन बीएल संतोष ने केशव प्रसाद मौर्य, श्रीकांत शर्मा, स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे कद्दावर नेताओं से मुलाकात की और उनसे अलग-अलग फीडबैक लिया। तीसरे दिन यानी बुधवार को बीएल संतोष ने सिद्धार्थ नाथ सिंह, मोहसिन रजा, स्वाति सिंह सरीखे नेताओं ने मुलाकात की।

इस तीन दिवसीय दौरे के बाद बीएल संतोष ने पार्टी हाईकमान को फीडबैक की रिपोर्ट सौंपी गई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली पहुंचकर गृह मंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.