पुलिस दरोगा भर्ती परीक्षा 2021 में धांधली की सीबीआई जांच की मांग लेकर अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

0 50

लखनऊ : यूपी पुलिस दरोगा भर्ती परीक्षा ( 2021 ) में धांधली की सीबीआई जांच की मांग लेकर रविवार को युवाओं ने बालसन चौराहे पर प्रदर्शन किया। युवा मंच के बैनर तले मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रशासन को सौंपा मांग की कि UPPBPB यूपी एसआई 2021 ऑनलाइन परीक्षा में धांधली की समयबद्ध सीबीआई जांच हो, जांच में धांधली की पुष्टि होने पर पुनर्परीक्षा, भ्रष्टाचार में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई हो।

युवा मंच अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि हजारों अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्होंने 160 प्रश्नों में से 140 से अधिक सही हल किए हैं। प्रश्नों के स्तर को देखते हुए ऐसा मुमकिन नहीं है। मंच संयोजक राजेश सचान ने कहा कि ऐसी कोई परीक्षा इन 4.5 सालों में नहीं हुई, जिसमें पेपर लीक, धांधली और परीक्षा संस्थाओं की मिलीभगत के गंभीर आरोप न लगे हों। प्रदर्शन करने वालों में पंकज पांडेय, करन सिंह परिहार, चंद्र शेखर अधिकारी, अमित द्विवेदी आजाद, नितेश सिंह, संजय सिंह, राहुल यादव, अभिषेक सिंह, नीरज यादव, राज शुक्ला आदि रहे।

खत्म होने वाला है यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) बहुत जल्द एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी करने वाला है। यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने पर परीक्षार्थी uppbpb.gov.in पर चेक कर सकेंगे।

भर्ती परीक्षा की आंसर-की पहले ही जारी की चुकी है। इस पर आपत्तियां भी लीं जा चुकी हैं। अब नतीजों का इंतजार है। यूपीपीबीपीबी 9534 एसआई भर्ती 2021 परीक्षा का आयोजिन तीन चरणों में 12 नवंबर 2021 से 02 दिसंबर 2021 तक तक किया गया था। इस परीक्षा में प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। लिखित परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा केवल क्वालिफाइंग होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.