जौनपुर के बड़े कारोबारी के यहां सीबीआई का छापा

0 99

जौनपुर : शहर के बड़े सराफा कारोबारी और प्रतिष्ठित कीर्ति कुंज फर्म के एमडी घर और ऑफिस (एक ही में है) पर सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है। सीबीआई की इस कार्रवाई से शहर भर में हड़कंप मचा है। सराफा कारोबारी के आईईएस (भारतीय इंजीनियरिंग सेवा) दामाद की आय से आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबाआई लखनऊ की टीम ने ये छापेमारी की है। शहर कोतवाली क्षेत्र के चहारसू चौराहा स्थित नन्हे लाल सेठ की दुकान है। वह कीर्ति कुंज के विभिन्न फर्मों के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। इसी दुकान से सटा उनका मकान भी है। शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे सीबीआई विभाग की टीम स्थानीय पुलिस साथ छापेमारी के लिए पहुंची।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि नन्हे लाल सेठ का आईईएस (भारतीय इंजीनियरिंग सेवा) दामाद नवनीत लखनऊ में तैनात है। उसके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति  का आरोप है। मामले की जांच में सीबीआई जुटी है। जांच के क्रम में ही सीबीआई की एक टीम नवनीत के ससुराल पहुंची है। ससुराल के लोगों से पूछताछ की जा रही है। शहर के व्यस्ततम चौराहे पर भीड़ है। भाजपा नेता और शराब कारोबारी ओमप्रकाश जायसवाल के भाई प्रदीप जायसवाल के शराब बिक्री का पैसा जमा करने वाले कलेक्शन सेंटर पर बृहस्पतिवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने छापा मारा। 12 घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान टीम ने कई दस्तावेज कब्जे में ले लिए। टीम के मुताबिक सहारनपुर के टपरी स्थित डिस्टलरी से टैक्स चोरी की जांच के क्रम में छापामारी की गई है।

सहारनपुर के टपरी स्थित डिस्टलरी को-ऑपरेटिव कम्पनी लिमिटेड में डिस्टलरी मालिक, यूनिट हेड व आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा 100 करोड़ की सालाना टैक्स चोरी का मामला सामने आया था। इस प्रकरण में पूछताछ के दौरान एक ड्राइवर ने भाजपा नेता ओम प्रकाश जायसवाल के शराब गोदाम के मैनेजर बताए जाने वाले संतलाल का भी नाम लिया था। जिसके बाद उन्हें आबकारी आयुक्त के स्तर से नोटिस भी भेजा गया था और बयान दर्ज करने के लिए तलब भी किया था।   इसी कड़ी में बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे दो गाड़ियों से ईडी की टीम भाजपा नेता के शराब के कारोबार कलेक्शन सेंटर पर पहुंची। रात करीब साढ़े आठ बजे कार्रवाई पूरी कर टीम अपने साथ कई दस्तावेज भी ले गई। वहीं, भाजपा नेता ओम प्रकाश जायसवाल ने बताया कि हर जिले के संदिग्ध सीएल-2 सी से गोदामों पर जांच-पड़ताल की जा रही है। इसी कड़ी में ईडी की टीम आई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.