CM योगी बोले सरकार की नीयत साफ हो तो काम दमदार दिखता है 42 हजार छात्रों को मिले टैब और स्मार्टफोन

0 38

यूपी : लखनऊ के इकाना स्टेडियम में सीएम योगी ने 60 हजार छात्रों को टैब और स्मार्टफोन बांटे। लखनऊ के 130 संस्थानों के 42 हजार छात्रों को भी इसका लाभ मिला। सुबह से आए छात्रों के चेहरों की रौनक स्मार्ट फोन और टैब मिलने के बाद देखने लायक थी इकाना स्टेडियम के बाहर अलग अलग समूह बनाकर सैकड़ों छात्र हाथ में स्मार्ट फोन लेकर फोटो खिंचवाते दिखे। स्मार्टफोन पाकर छात्रों ने योगी जी को थैंक्यू भी बोला। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में युवाओं को एक करोड़ स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए सीएम योगी ने विपक्ष पर भी निशाना साधा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरकार की सोच ईमानदार और नीयत साफ होती है तो काम भी दमदार दिखता है। उन्होंने कहा कि 2017 के पहले स्थिति ऐसी थी कि प्रदेश का कोई युवा बाहर नौकरी के लिए जाता था तो उसे हेयर दृष्टि से देखा जाता था। भर्तियों में भाई भतीजावाद हावी था। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर टोक्यो ओलम्पिक के 49 किलोग्राम वर्ग में रजत पदक जीतने वाली मणिपुर की साइखोम मीराबाई चानू को अंगवस्त्र और धनराशि देकर सम्मानित किया।

प्रतीक के तौर पर प्रकाश सिंह, जेबा कैसर, सागर उपमन्यु, मिथिलेश कुमार सिंह, आंकाक्षा मिश्र, राजकमल, मेहुल गुप्ता, विशाल विश्वास, रुचि अग्निहोत्री, अभिषेक कुमार सेठ, जागृति सिंह आदि को स्मार्टफोन-टैबलेट बांटे। अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि महाभारत के सारे रिश्ते मामा शकुनि, भांजा दुर्योधन होता था। कोई दुशशासन होता था। हमने पारदर्शी व्यवस्था के तहत चार लाख नौकरियां दी हैं।

माफियाओं की सम्पत्ति पर बुलडोजर चला दिया। एक जनपद एक उत्पाद नीति लागू की। विश्वकर्मा श्रम सम्मान से 60 लाख रोजगार दिया है। उन्होंने कहा कि देश में सबसे अधिक युवा उत्तर प्रदेश में हैं। ये वैक्सीन का विरोध करने वाला युवा नहीं है। कानून व्यवस्था बेहतर होने से प्रदेश में निवेश हो रहा है। गाजियाबाद की शिवि सिंह ने ऐप लांच की और 40 करोड़ रुपए की बिक्री की। तरुण जोशी का स्टार्टअप 400 करोड़ की बिक्री हर साल कर रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.