अंपायरिंग और स्लेजिंग को लेकर बढ़ा विवाद, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड करेगा आईसीसी से शिकायत

0 22

नई दिल्ली : बांग्लादेश को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 220 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने कहा है कि मैच के दौरान खराब अंपायरिंग और मेजबान खिलाडिय़ों द्वारा हुई स्लेजिंग को लेकर जरूरी कदम उठाए जाएंगे। बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज से पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया था।

बीसीबी ने कहा कि मौजूदा टेस्ट सीरीज खत्म होते ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) में पहले टेस्ट के दौरान हुई खराब अंपारिंग को लेकर शिकायत दर्ज कराएगा। डरबन के किंग्समीड में हुए मैच को लेकर बांग्लादेश के कप्तान मोमीनुल हक ने कहा था कि मैच के दौरान काफी ज्यादा स्लेजिंग हुई, इसके अलावा अंपायरों के कई फैसले विवादों के घेरे में भी रहे।

बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन जलाल यूनिस ने क्रिकबज से कहा, हम इस सीरीज के बाद आईसीसी में खराब अंपायरिंग को लेकर आधिकारिक तौर पर शिकायत दर्ज कराएंगे। हम वनडे सीरीज के दौरान भी ऐसी ही शिकायत मैच रेफरी (एंडी पेक्रॉफ्ट) को दर्ज करा चुके हैं, लेकिन इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। उन्होंने कहा, अंपायरिंग को लेकर हम कुछ नहीं कर सकते थे, जैसा कि पूरी दुनिया ने देखा क्योंकि उनका फैसला आखिरी फैसला होता है।

आप देख चुके हैं कि मोमीनुल स्लेजिंग को लेकर अपनी बात रख चुका है, लेकिन अंपायर उनके खिलाडिय़ों को शांत कराने की जगह हमारे ही खिलाडिय़ों को चेतावनी देने लगे। यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है और ऑस्ट्रेलिया से फासला काफी कम कर लिया है। वहीं भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरे पायदान पर है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.