लखनऊ में बने 31 कंटेनमेंट जोन UP में बढ़े कोरोना मामले

0 104


उत्तर प्रदेश :
एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है। 24 घंटे में कोरोना के 23 नए मामले आए हैं। सबसे ज्यादा 05 मामले लखनऊ और हमीरपुर में मिले हैं। प्रयागराज में 3, गाजियाबाद, फतेहपुर व अमरोहा में 2-2 और गौतमबुद्ध नगर व वाराणसी में एक-एक मामले दर्ज किए गए हैं स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना के ऐक्टिव मामलों की संख्या प्रदेश में बढ़कर 196 हो गई है और इस दरम्यिान 16 लोग रिकवर भी हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अभी तक प्रदेश में ओमिक्रॉन से संक्रमित सिर्फ दो ही मामले सामने आए हैं।

राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। इसे देखते में शहर में 31 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इसके साथ ज्यादा केस होने पर आलमबाग, सरोजनीनगर, अलीगंज और सिल्वर जुबली को रेड जोन में शामिल किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, इन इलाकों में सर्विलांस, ट्रेसिंग, टेस्टिंग के लिए टीमों की संख्या बढ़ाई जाएगीजिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मिलिंद वर्धन ने बताया कि जिन इलाकों में कोरोना के ज्यादा केस मिलेंगे, उन्हें रेड जोन बनाया जाएगा। इन इलाकों में संक्रमित के घर के आसपास के 50 घरों में लोगों की सेहत पर नजर रखी जाएगी।

सर्विलांस टीमें घर-घर जाकर लोगों की जानकारी जुटाएंगही। इसके साथ रैपिड रेस्पॉन्स टीमें कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करेंगी और कोरोना के लक्षण मिलने पर लोगों के सैंपल लेंगी। सीएमओ आफिस प्रवक्ता योगेश रघुवंशी के मुताबिक, सबसे ज्यादा कंटेनमेंट जोन आशियाना और इंदिरानगर इलाके में बनाए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.