डाबर ने कोविड टीकाकरण अभियान के लिए यूपी सरकार के साथ सहभागिता की

0

प्रयागराज: दुनिया की सबसे बड़ी आयुर्वेदिक उत्पाद निर्माता डाबर इंडिया लिमिटेड ने उत्तर प्रदेश राज्य की 15 करोड़ वयस्क आबादी को तेजी से कोविड वैक्सीन लगाने के लिए और भारत के सबसे बड़े कोविड टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ सहभागिता की है। टीकाकरण अभियान को प्रयागराज से प्रारम्भ करके, इसे वाराणसी, लखनऊ और कानपुर सहित उत्तर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में भी तेजी से आगे बढ़ाया जायेगा।

इस मिशन के तहत डाबर राज्य के विभिन्न हिस्सों में विशेष टीकाकरण केंद्र स्थापित करने में मदद कर रहा है और लोगों को टीकाकरण के लिए आगे आने के लिए भी प्रोत्साहित कर रहा है। टीकाकरण के बारे में मिथकों को दूर करने और लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के साथ साथ, डाबर द्वारा कई तरह की बीमारियों से खुद को सुरक्षित रखने के लिए प्रतिरक्षा (इम्युनिटी) बढ़ाने के बारे में शिक्षित करने के लिए विशेष जागरूकता अभियान भी चला जा रहे हैं। इन केन्द्रों में उपभोक्ताओं को डाबर की इम्युनिटी बूस्टिंग रेंज जैसे डाबर च्यवनप्राश, डाबर हनी, डाबर गिलोय की घनवटी गोलियांए, इम्मुदाब, आयुष क्वाथ काढ़ा और डाबर हल्दी ड्रॉप प्रदान करेंगे।

श्री मुकेश मिश्रा हेड.मार्केटिंग हेल्थ केयर डाबर इंडिया लिमिटेड ने कहा हम देश की सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के माध्यम से कोविड के खिलाफ इस ऐतिहासिक संघर्ष का हिस्सा बनकर उत्साहित और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। डाबर अपने सिद्धांत ‘प्रत्येक परिवार के स्वास्थ्य व कल्याण’ के लिए प्रतिबद्धता और पूरी तरह से समर्पित है। इसे ध्यान में रखते हुए, हमने न केवल इस राज्य के निवासियों को टीकाकरण करने के लिए बल्कि टीकों और टीकाकरण के बारे में मिथकों को दूर करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ हाथ मिलाया है।

डॉ. प्रभाकर राय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रयागराज ने कहा, “हम डाबर इंडिया लिमिटेड को इस टीकाकरण अभियान में शामिल होने के लिए धन्यवाद देते हैं। हमारा सहयोग लोगों को बड़ी संख्या में टीकाकरण करने में सक्षम बनाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

en_USEnglish