दीपक हुड्डा ने छक्कों के खास रिकॉर्ड में की रोहित शर्मा और केएल राहुल की बराबरी

0 15

नई दिल्ली  :  दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ 57 गेंदों पर 104 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान दीपक के बल्ले से 9 चौके और छह छक्के निकले। भारत की ओर से एक पारी में एशिया से बाहर सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दीपक ने रोहित शर्मा, केएल राहुल की बराबरी तो कर ली, लेकिन युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोडऩे से चूक गए। युवराज सिंह ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ एक पारी में सात छक्के लगाए थे, जिसमें स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार छह छक्के शामिल थे। वह मैच डरबन में खेला गया था।

वहीं रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और केएल राहुल ने आयरलैंड के खिलाफ छह-छह छक्के लगाए थे। टी20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। रोहित ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 10 छक्के लगाए थे, लेकिन वह मैच इंदौर में खेला गया था।

दीपक हुड्डा के लिए यह सीरीज यादगार रही। पहले मैच में उन्होंने नॉटआउट 47 रनों की पारी खेली थी और वहीं दूसरे मैच में सेंचुरी ठोक डाली। दीपक को इस यादगार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के साथ मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड से भी नवाजा गया। हार्दिक पांड्या को इस सीरीज में कप्तानी का मौका मिला और उन्होंने इसका भरपूर फायदा भी उठाया। भारत के लिए कुल मिलाकर यह सीरीज काफी अच्छी साबित हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.