ग्राम पंचायत अधिकारी की हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग

0 117

गाड़गे यूथ बिग्रेड ने दी आन्दोलन की चेतावनी

लखनऊ : ग्राम उनौली,थाना गोला,जनपद गोरखपुर के गोपालपुर चौराहे पर ग्राम पंचायत अधिकारी अवनीश कनौजिया की दिनदहाड़े गड़ांसे से हत्या कर फरार आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग करते हुए गाडगे यूथ ब्रिगेड के मण्डल संयोजक और पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष राज कुमार कनौजिया ने एक सप्ताह में अपराधियों के गिरफ्तार न होने पर वृहद आन्दोलन की चेतावनी दी हैं

गाडगे यूथ ब्रिगेड के मण्डल संयोजक राज कुमार कनौजिया ने  बताया कि ग्राम पंचायत अधिकारी अवनीश कनौजिया की दिनदहाड़े गड़ांसे से हत्या की घटना से प्रदेश का बहुजन समाज हतोत्साहित है और पूरे समाज में भयानक आक्रोश है। संगठन द्वारा इस सम्बंध में प्रदेष के मुख्यमंत्री और डीजीपी को लिखित रूप षिकायत प्रेषित कर हत्यारों की षीध्र गिरफ्तारी कर कठोर कार्रवाई की मांग की है।  इस सम्बंध में राष्ट्रीय संरक्षक मअमरदीप माथुर  ने प्रदेश कार्यकारिणी एवं सीपीडी की प्रदेश कार्यकारिणी की संयुक्त बैठक लखनऊ में बुलाई और अवनीश कनौजिया के परिवार को अतिशीघ्र न्याय दिलाने के लिए विस्तृत परिचर्चा कर 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित किया।

संगठन हत्यारों को कठोरतम दंड की मांग करते हुए पीड़ित परिवार को बतौर मुआवजा 1 करोड़ रुपए,एक सरकारी नौकरी और परिवार के सुरक्षा की मांग रखी है। उन्होंने बताया कि इस सम्बंध में अमरदीप माथुर से वार्ता  में डी एस पी  ने यह बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान बहुत तेजी से चलाया जा रहा है और परिवार एवं संगठन की मांगों को पूर्ण करने का पूरा आश्वासन भी दिया। इस मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है लेकिन मुख्य आरोपी अभी भी फरार हैं। बैठक में उपस्थित गाडगे यूथ ब्रिगेड अमन कनौजिया, प्रदेश सह प्रभारी आईटी सेल और संजय कनौजिया प्रदेश अध्यक्ष की उपस्थिति में तय किया गया कि फिलहाल एक सप्ताह तक सोशल मीडिया के माध्यम से विरोध दर्ज कराया जाएगा एवं मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी न होने पर पहले गोरखपुर मुख्यालय और इसके उपरान्त राज्य मुख्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.