आल इंडिया शिया हुसैनी फंड और हुसैनी टाइगर्स द्वारा पाकिस्तान में शियों की हत्या के विरोध में प्रदर्शन।

0 211

लखनऊ पड़ोसी देश पाकिस्तान में मस्जिद में नमाज़ के दौरान शियों की निर्मम हत्या के विरोध में एक विरोध सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता अमीर आलम खान ने की। सभा में महासचिव हसन मेहंदी ने बताया कि बम विस्फोट द्वारा हमला जुमे की नमाज के दौरान हुआ जिसमें 70 लोगों की जानें चली गई और 300 से ज्यादा लोग जख्मी हुए।

सभा में पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ नारे भी लगाए गए सभा के बाद संस्था की तरफ से इस हत्या के विरोध में जगह-जगह बैनर लगाए गए।यह जानकारी संस्था के प्रचार मंत्री हुसैन जामिन नकवी ने दी।

इसके अलावा चौक मेडिकल क्रॉसिंग स्थित कल्बे आबिद प्लाजा पर हुसैनी टाइगर्स की तरफ से भी पाकिस्तान में हुई हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया गया। यह प्रदर्शन पाकिस्तान के पेशावर शहर की शिया जामा मस्जिद में हुए आतंकी हमले के खिलाफ था इसी को लेकर के शिया यूथ संगठन के तत्वाधान में शिया और विभिन्न वर्गों के नौजवानों ने प्रदर्शन किया ।

प्रदर्शन में पाकिस्तान की हुकूमत होश में आओ के नारे लगाए गए नौजवानों ने बैनर पोस्टर पर स्टॉप शिया किलिंग को लेकर अपनी आवाज को बुलंद किया हुसैनी टाइगर्स के अध्यक्ष नासिर हुसैन ने प्रदर्शन के दौरान अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान में कई सालों से शिया टारगेट किलिंग चल रही है हजारों लाखों शियों की जाने आतंकवादी अब तक ले चुके हैं और पाकिस्तान सरकार सिर्फ तमाशबीन बनी रहती है।हमलावरों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की जाती है। और ना ही हुकूमत इसके लिए कोई सख्त पहल करती है

इन हमलों को रोकने के लिए नासिर हुसैन ने कहा कि अगर पाकिस्तान की हुकूमत सख्त हो जाए तो हमले रुक सकते हैं उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के हर शहर में हमले हो रहे हैं पूरी दुनिया खामोश है उन्होंने कहा कि क्या शिया इंसान नहीं है। इस प्रदर्शन में वक्फ बचाओ आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शामिल शम्सी ने कहा कि अगर पाकिस्तान की हुकूमत शियों की सुरक्षा नहीं कर पाती और हमले निरंतर होते रहे तो हम दिल्ली में पाकिस्तान एंबेसी के सामने प्रदर्शन करेंगे उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान से लेकर हिंदुस्तान के मुसलमानों के तमाम मसलक क्यों नहीं इसकी मुखालफत करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.