उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कोरोना के टीके की दोनों खुराक ले चुके लोगों को लेकर एक टिपप्णी की

0 113

महाराष्ट्र : के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कोरोना के टीके की दोनों खुराक ले चुके लोगों को लेकर एक टिपप्णी की है। दरअसल, पवार ने कहा है कि जिन लोगों को कोविड-19 के टीके की दोनों खुराक मिल चुकी हैं, उन्हें बाहर जाने की अनुमति दी जानी चाहिए। पवार ने यह भी कहा कि वह इस मामले पर जल्द ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से चर्चा करेंगे।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता पवार ने बुधवार (21 जुलाई) को कहा, मेरी राय में, जिन्हें कोविड-19 के टीके के दो शॉट मिले हैं, उन्हें चरणबद्ध तरीके से बाहर जाने दिया जाना चाहिए। मैं अगले दो दिनों में इस विषय पर मुख्यमंत्री से बात करूंगा। पवार ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र के लोग वैक्सीन लेने के लिए बाहर आ रहे हैं और इसमें कोई झिझक नहीं है। राज्य सरकार ने पहले ही कोविड-19 प्रतिबंधों में कुछ ढील दी है क्योंकि संक्रमण का प्रसार धीमा हो गया है। हालांकि, पवार ने यह नहीं बताया कि बाहर जाने का क्या मतलब है।

उन्होंने इस बात को मानने से इनकार कर दिया कि महाराष्ट्र के इलाकों में टीकाकरण की गति धीमी हो गई है। पवार ने कहा कि यह टीकों की उपलब्धता पर निर्भर करता है और यह केंद्र सरकार है, जो उन्हें आपूर्ति करती है। पवार ने कहा, प्धानमंत्री के साथ हर वीडियो कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री राज्य की आबादी के अनुपात में वैक्सीन की खुराक की आपूर्ति की मांग उठाते हैं। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री का बयान ऐसे समय में आया है जब राज्य में ताजा कोविड-19 मामलों की संख्या अधिक बनी हुई है। बुधवार को महाराष्ट्र में 8,159 कोविड -19 के नए मामले और 165 मौतें दर्ज की गईं। महाराष्ट्र में कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या 6,237,755 पहुंच गई, जिसमें मुंबई का हिस्सा 732,582 है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.