दिलीप कुमार रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती

0 173

मुंबई  : दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को मुंबई के खार इलाके में स्थित पीडी हिंदुजा अस्पताल में रुटीन चेकअप के लिए भर्ती कराया गया है। कुछ ही दिनों पहले 98 वर्षीय एक्टर को छाती में दर्द और सांस लेने में दिक्कत की शिकायतों के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसकी जानकारी उनके करीबी फैमिली फ्रेंड फैसल फारुकी ने दी थी। दिलीप साहब के इलाज के दौरान उन्हें आईसीयू वॉर्ड में रखा गया था। अभिनेता को लेकर जानकारी आई थी कि वो वेंटीलेटर पर नहीं हैं और उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। दिलीप कुमार बीते काफी समय से स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से जूझ रहे हैं और इसके चलते अक्सर उन्हें अस्पताल भी जाना पड़ता है।

11 जून को दिलीप साहब को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। दिलीप कुमार को छुट्टी मिलने पर उनकी पत्नी सायरा बानो ने कहा है कि हम बहुत खुश हैं, उनके फेफड़ों से तरल पदार्थ निकाल दिया गया है। वह अब घर जा रहे हैं। उनके (दिलीप कुमार) लिए प्रार्थना करने के लिए हम सभी समर्थकों का शुक्रिया अदा करते हैं। दिलीप कुमार का उनकी पत्नी और अभिनेत्री सायरा बानो खास ख्याल रखती हैं और सोशल मीडिया के जरिए फैंस को भी उनके बारे में जानकारी देती रहती हैं। सायरा बानो दिलीप साहब को प्यार से कोहिनूर कहकर बुलाती हैं।

दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान में हुआ था और उनका पहला नाम यूसुफ खान था। बाद में उन्हें पर्दे पर दिलीप कुमार के नाम से शोहरत मिली। एक्टर ने अपना नाम एक प्रोड्यूसर के कहने पर बदला था, जिसके बाद उन्हें स्क्रीन पर दिलीप कुमार के नाम से लोग जानने लगे। दिलीप कुमार ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है और दर्शकों का मनोरंजन किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.