जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला सैनिक बन्धु की बैठक

सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी को डीएम ने भेंट किये 750 तिरंगे

0 10

 

बहराइच । जिले के भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला सैनिक बन्धु समिति बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि हमारे भूतपूर्व सैनिकों की जो भी समस्याएं हैं उनका समयबद्धता के साथ गुणवत्तापरक निस्तारण किया जाय। निस्तारण करते समय इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाये कि पूर्व सैनिक अथवा उनका परिवार कार्यवाही से संतुष्ट हों। जिलाधिकारी ने पूर्व सैनिकों को सुझाव दिया कि आपकी जो जायज समस्याएं हो उसे लिखित रूप में अवगत कराये ताकि समस्याओं का गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित कराया जा सके।
बैठक के दौरान पूर्व सैनिक विपिन सिंह ने नाली व रोड निर्माण, नायक हनुमान प्रसाद ने भूमि पर अवैध कब्जा हटवाने, सार्जेन्ट मंगल प्रसाद शुक्ला ने जल निकासी एवं भूमि विवाद, पूर्व सैनिक हवलदार रोहण यादव ने भूमि विवाद से सम्बन्धित समस्या का निराकरण कराये जाने के सम्बन्ध में प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किये गये। डीएम डॉ. चन्द्र ने पूर्व सैनिकों को आश्वस्त किया कि उनकी जायज समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराया जायेगा। बैठक से पूर्व जिलाधिकारी ने जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी से.नि. कर्नल महेश चन्द्र ध्यानी को 750 तिरंगे भेट करते हुए सभी पूर्व सैनिकों से अपील की कि 13 से 15 अगस्त 2022 तक अपने-अपने घरों पर तिरंगा झण्डा अवश्य लगाये और अन्य लोगों को भी अपने घरों पर तिरंगा लगाने हेतु प्रेरित भी करें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार, जिला विकास अधिकारी महेन्द्र कुमार पाण्डेय, जिला पंचायत राज अधिकारी उमाकान्त पाण्डेय, 42वीं बटालियन एसएसबी के डिप्टी कमाण्डेन्ट अनिल यादव, वरिष्ठ सहायक भानु प्रताप गुप्त, सहित जिले के पूर्व सैनिक एवं अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.