मण्डलायुक्त ने किया जनपद के बूथों व स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण

0 21

बहराइच : आयुक्त देवीपाटन मण्डल एस.वी.एस. रंगाराव ने जनपद के तहसील पयागपुर अन्तर्गत उच्च प्राथमिक विद्यालय झाला तरहर का निरीक्षण कर निर्वाचक नामावलियों के अन्तिम प्रकाशन, बढ़े हुए नामों की स्थिति, मतदाताओं द्वारा मतदान सूची को देखने व उनसे प्राप्त हुई शिकायतों की स्थिति इत्यादि के बारे मेंं जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

आयुक्त ने बनवारी देवी इण्टर कॉलेज खुटेहना का निरीक्षण कर विद्यालयों एवं कालेजों में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बालक/बालिकाओं हेतु संचालित कोविड टीकाकरण के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त कर मौके पर मौजूद अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पयागपुर डॉ. संदीप मिश्रा को निर्देश दिया सी.एच.सी. अन्तर्गत आने वाले कालेजों के प्रधानाचार्यों से समन्वय कर सफलतापूर्वक लक्षित वर्ग का वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करें।

आयुक्त रंगाराव ने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिला विद्यालय निरीक्षक व प्रधानाचार्यों के साथ तत्काल बैठक कर 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण का कार्य शीघ्रातिशीघ्र संपन्न कराएं तथा कोविड टीकाकरण हेतु बच्चों को जागरूक भी किया जाय ताकि वे अपनी आयु वर्ग के दूसरे बालक/बालिकाओं तथा लोगों को भी टीकाकरण के सम्बन्ध जागरूक और प्रेरित कर सकें।

आयुक्त ने यह भी निर्देश दिया कि लक्षित वर्ग के युवक-युवतियों के शत-प्रतिशत टीकाकरण हेतु सभी उपलब्ध संसाधनों का सदुपयोग कर तथा आवश्यकतानुसार टीमों को बढ़ाकर शीघ्रातिशीघ्र वैक्सीनेशन को संपन्न कराया जाय। आयुक्त ने प्रधानाचार्यों से भी अपेक्षा की है कि वे टीकाकरण कार्य सक्रिय सहयोग प्रदान करें तथा मतदान केंद्रों पर रैंप, टॉयलेट, शुद्ध पेयजल एवं विद्युत व्यवस्था आदि का निरीक्षण करते हुए कहा कि जहां पर कोई कमी रह गई है उसे समय रहते ठीक करा लिया जाय। इस अवसर पर राजस्व व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.