जनपद में कार्यरत एनजीओ के साथ डीएम ने की बैठक

0 35

बहराइच : जनपद में कार्यरत गैर सरकारी संगठनों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने समस्त एन.जी.ओ. को निर्देश दिया कि सभी लोग धरातल पर कार्य करें ताकि आकांक्षात्मक जनपद में अपेक्षित परिणाम प्राप्त हो सकें। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी एन.जी.ओ. को जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग प्रदान किया जायेगा।

डीएम ने समस्त एन.जी.ओ. से अपेक्षा की कि क्षयग्रस्त बच्चों/महिलाओं को गोद लेकर पोषण किट का वितरण करें एवं क्षयरोग से मुक्ति में सहयोग करें। जिससे मा. प्रधानमंत्री जी के 2025 में क्षयरोग के उन्मूलन के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।

बैठक के दौरान सेव द चिल्ड्रेन ने निमोनिया, कोविड-19 प्रबन्धन व टीकाकरण, आगा खां फाउण्डेशन द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य एवं पोषण सहित आदि विभिन्न क्षेत्रों में किये जा रहे कार्यों का प्रत्तुतिकरण किया गया। जबकि मोबियस फाउण्डेशन द्वारा परिवार नियोजन के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों के उद्देश्यों एवं परिणाम

पिरामल फाउण्डेशन द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में कोविड वैक्सीनेशन में अल्पसंख्यक समूह के सम्भ्रान्त व्यक्तियों, धर्मगुरूओं की सहायता से लोगों को मोबिलाइज कर टीकाकरण के लिए प्रेरित किये जाने पर चर्चा की गयी। टीएसयू के रामबरन यादव व यशपाल द्वारा समुदाय को प्रेरित कर टीकाकरण, पोषण एवं परिवार नियोजन के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों के सम्बन्ध में प्रस्तुतिकरण की गयी।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एस.के. सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए अनिल कुमार सिंह, डीडीएचईआईओ बृजेश कुमार सिंह, डॉ. पीयूष नाईक सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.