डीएम ने एमएलसी निर्वाचन के सम्बन्ध में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

0 17

बहराइच :त्तर प्रदेश विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन-2022 अन्तर्गत 13-बहराइच स्थानीय प्राधिकारी की निर्वाचन प्रकिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सकुशल सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र ने बताया कि 13-बहराइच स्थानीय प्राधिकारी का 09 अपै्रल 2022 को होने वाले मतदान में पूर्वान्ह 08 बजे से अपरान्ह 04 बजे तक का अवधि निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित किया गया है।

मतदान में बैगनी कलर के पेन का प्रयोग किया जायेगा। मतदान केन्द्र के अन्दर किसी भी मतदाता को मोबाइल, इलेक्ट्रानिक डिवाइस, पेन, कागज, पानी, बीड़ी, माचिस, गुटखा इत्यादि लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन-2022 के सम्बन्ध में जारी अन्य दिशा-निर्देशों की भी जानकारी प्रदान की गयी।

उन्होंने यह भी बताया कि 13-स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन-2022 के मतदान के लिए निरक्षर, अंधे एवं शिथिलॉग मतदाताओं को (मतदान के लिए सहायता) हेल्पर के लिए आयोग द्वारा प्रदत्त प्रपत्र पर घोषणा पत्र प्रस्तुत करना होगा।

इस घोषणा पत्र में सम्बन्धित मतदाता को अपना नाम व पता दर्शाते हुए सत्यनिष्ठा से प्रतिज्ञान करना होगा कि मैं निर्वाचनों का संचालन नियम-1961 के नियम-37 ए के अन्तर्गत, निरक्षरता/अन्धता/अन्य शिथिलॉगता के कारण, बैलेट पेपर पढ़ने में अथवा उसमें मत डालने में सक्षम नहीं हूॅ। सहायक रिटर्निंग आफिसर के समक्ष अनिवार्य रूप से 03 अप्रैल 2022 तक प्रस्तुत कर हेल्पर अधिकार पत्र प्राप्त कर सकते है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज, मुख्य राजस्व अधिकारी अवधेश कुमार मिश्र सहित भाजपा से चन्द्रभान सिंह ‘संचित सिंह’ व उर्मिला शुक्ला, बीएसपी से सुखराम प्रजापति, कम्यूनिस्ट पार्टी से सिद्धनाथ श्रीवास्तव व सै. महमूद अली कादरी, समाजवादी पार्टी से इमरान खां व कमलेश्वर तिवारी, राष्ट्रवादी नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी से राजेश श्रीवास्तव, अपना दल एस से विमल वर्मा व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.