जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करते डीएम नितीश कुमार

0 19

अयोध्या : कोरोना की चैथी लहर की सम्भावना को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई तैयारियों का जायजा लेने निकले डीएम नितीश कुमार ने मंगलवार को जिला चिकित्सालय व जिला महिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। जिला चिकित्सालय में सिटी स्कैन मशीन स्थापित करने के लिए भवन की व्यवस्था कर प्रस्ताव कार्यदायी संस्था को भेजने के निर्देश दिए। दिल्ली व लखनऊ में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन एलर्ट हो गया है।

मंगलवार को डीएम नितीश कुमार ने सर्वप्रथम जिला महिला चिकित्सालय जाकर कोविड़ वार्ड व आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। सीएमएस डा. आरपी वर्मा को निर्देशित किया कि कोविड़ को लेकर सभी तैयारियां पूरी रहनी चाहिए। आक्सीजन प्लांट को सक्रिय रखा जाए इसके अतिरिक्त वार्डों के बेड, दवा व पैरामेडिकल स्टाफ हर समय तैयार रखा जाए। डीएम ने अन्य वार्डों का भी निरीक्षण किया। महिला चिकित्सकों को निर्देशित किया कि सिजेरियन आपरेशन की संख्या बढ़ाने का प्रयास करें जिससे प्रसव के लिए महिलाएं अधिक से अधिक सरकारी अस्पतालों तक पहुंचे।

डीएम ने महिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने के बाद जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक से सिटी स्कैन मशीन स्थापित करने के लिए भवन का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजने के निर्देश दिए। डीएम ने जिला चिकित्सालय में भी आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। कोविड की संभावनाओं को देखते हुए वार्ड की स्थिति का जायजा लिया। निरीक्षण में डीएम के साथ प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा.चिरंजी राय, डा.सीबीएन त्रिपाठी,डा.जीसी पाठक व अन्य चिकित्सक मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.