सर्राफा व्यापारी से प्रतापगढ़ लूटकांड में आरोपित ड्राइवर भेजा गया जेल

0 103

कौषाम्बी : बनारस के सर्राफा व्यापारी के वाहन चालक से प्रतापगढ़ मंे लूट हुई थी। लूटकांड में आरोपित स्कार्पियो ड्राइवर को कोखराज थाने की पुलिस ने आज शुक्रवार को न्यायालय में पेष करने के बाद जेल भेजा। इसके पहले पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए मामले का पर्दाफाष किया साथ ही मध्य प्रदेष में पहले से पकड़े गए तीन अभियुक्तों को भी रिमांड पर लेने की तैयारी पुलिस कर रही है।

 

प्रतापगढ़ के जहानाबाद हथिगवां में चार दिन पहले वाराणसी से दिल्ली जा रही स्कार्पियो के चालक को बंधक बनाकर बदमाषों ने गाड़ी लूट लिया। दूसरे दिन सुबह स्कार्पियो कोखराज के सकाढ़ा गांव के बाहर बरामद हुई। कोखराज थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। तीसरे दिन पुलिस को पता चला कि मध्य प्रदेष के षिवनी जिले में एक करोड़ 74 लाख रुपये बरामद करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आरोपितों ने प्रतापगढ़ में लूट की वारदात को अंजाम देने का जुर्म कबूल किया।

 

मध्य प्रदेष पुलिस ने तीनों आरोपितों हरिओम यादव पुत्र रामआसरे निवासी चक रोषन हैदरी सरायमील आजमगढ़, सुनील वर्मा पुत्र आत्माराम वर्मा निवासी साइन कोलीवाड़ा अंटापीर मुंबई व ग्यास बाबू निवासी भिवंडी मुंबई को जेल भेजवाया। वहीं कोखराज थाने के इंस्पेक्टर पीके राय समेत सीओ मंझनपुर कृष्ण गोपाल सिंह पहुंचे आरोपितों से पूछताछ में पता चला कि जेल भेजे गए हरिओम यादव का भाई उसी स्कार्पियो का चालक हरिनाथ है, जो कोखराज में बरामद हुई थी। हरिनाथ ने ही लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए योजना भी बनाई थी। इस पर मध्य प्रदेष से वापस लौटी पुलिस टीम ने स्कार्पियो चालक से पूछताछ करते हुए 20 लाख रुपये बरामद किए। एसपी ने बताया कि हरिनाथ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे न्यायालय में पेष किया गया, जहां से उसे जेल भेजा गया। साथ ही मध्य प्रदेष से जेल भेजे गए आरोपितों को रिमांड बी पर लेकर शेष रकम की भी बरामदगी की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.