ठाकुरगंज पुलिस की लापरवाही से युवक पहुंचा मरणासन्न अवस्था में

0 127

लखनऊ : लखनऊ कमिश्नरेट के पश्चिम जोन अंतर्गत ठाकुरगंज थाना क्षेत्र से चिंता में डालने वाली खबर बुधवार को सामने आई है यहां गऊ घाट चौकी के पीछे कुछ दबंगों ने एक 35 वर्षीय युवक को चोरी के शक में 24 घंटों से ज्यादा तक समय तक घर मे बंधक बनाकर यातनाएं दी । दबंगों के कब्जे से छूटकर आए युवक ने पुलिस पर भी आरोप लगाए हैं । इंस्पेक्टर ठाकुरगंज हरि शंकर चंद्र का कहना है कि घायल को अस्पताल भेजा गया है और मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

जानकारी के अनुसार काशी विहार कॉलोनी गऊघाट ठाकुरगंज के रहने वाले 35 वर्षीय मोहम्मद फहीम का आज सोशल मीडिया पर घायल अवस्था में वीडियो वायरल हुआ ई रिक्शा पर घायल अवस्था मे लेते हुए वायरल वीडियो में घायल फहीम गऊ घाट चौकी के पीछे रहने वाले कुछ लोगों पर आरोप लगा रहा है कि उसे चोरी के शक में घर में बंधक बनाकर बुरी तरह से पीटा गया । फहीम के अनुसार उसे पीटने वालों ने उस पर चोरी का आरोप लगाकर पिटाई की । फहीम के अनुसार उसे बंधक बनाकर पीटने वाले नशे का कारोबार करते हैं दबंगों के कब्जे से किसी तरह छूटकर आए फहीम ने ठाकुरगंज थाने पहुंचकर दबंगों के खिलाफ तहरीर दी है । घायल फहीम की मां का आरोप है कि गायब हुए उसके पुत्र की सूचना उसने गऊ घाट पुलिस चौकी पर भी दी थी गऊघाट पुलिस उस स्थान पर भी पहुंची जहां उसके बेटे को बंधक बनाया गया था लेकिन पुलिस ने बाहर बाहर तलाशी ली और वापस चली गई जबकि उसके बेटे को उसी स्थान पर बंधक बनाया गया था जहां पुलिस के साथ वह गई थी। इंस्पेक्टर ठाकुरगंज हरिशंकर चंद्र का कहना है कि दोनों पक्षों का आपसी विवाद सामने आया है कई दिन पहले दोनों पक्षों में लड़ाई झगड़ा हुआ था तहरीर मिल गई है

मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि गऊघाट चौकी के आसपास यदि इस तरह का कोई काम किया जा रहा है तो उस पर पूरी तरह से सख्त कार्रवाई करते हुए नशे के कारोबार को बंद कराया जाएगा । इस संबंध में एडीसीपी पश्चिम चिरंजीवी नाथ सिन्हा का कहना है कि नशे के कारोबार कि सूचना किसी भी क्षेत्र से मिलेगी वहां सख्त कार्यवाही की जाएगी उन्होंने कहा कि शिकायत मिलने पर नशे के कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। इस सम्बन्ध में इंस्पेक्टर ठाकुरगंज का कहना है कि उन्हें चार्ज लिए अभी 4 दिन हुई हुए हैं जबकि यह मामला 4 दिन से भी ज्यादा पुराना है लेकिन शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है और आरोपी चाहे जो भी हो उसे बख्शा नहीं जाएगा। विश्वस्त सूत्र बता रहे हैं कि ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के गऊघाट के आसपास लंबे समय से नशे के कारोबारी नशे का कारोबार कर रहे हैं सूत्र यह भी बताते हैं कि नशे के कारोबार की जानकारी कुछ पुलिस कर्मियों को भी है लेकिन बावजूद इसके नशे के कारोबार पर रोक नहीं लगाई जा सकी है जिसके नतीजे में नशे का कारोबार करने वाले और नशे के आदि लोगों में अक्सर लड़ाई झगड़े और मारपीट की घटनाएं होती रहती हैं।इंस्पेक्टर ठाकुरगंज का कहना है कि घायल फहीम भी नशे का आदी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.