बरखेड़ी स्कूल में परीक्षा के दौरान पर्यवेक्षकों ने बंद करा दी बिजली

0 56

भोपाल : जहांगीराबाद स्थित कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल, बरखेड़ी में चल रही आठवीं की परीक्षा सेंटर बनाया गया है। पर्यवेक्षकों ने परीखा के बीच में लाइट और पंखे बंद कर दिए। पर्यवेक्षकों का कहना है कि बाहर से प्रकाश आ रहा है, इसलिए ज्यादा लाइट की जरूरत नहीं है। बच्चों ने गर्मी में परीक्षा दी, बच्चों की परेशानी को देखते हुए शिक्षकों ने बाद में बिजली चालू कर दी।

हालांकि परीक्षा इंचार्ज सीएस एके अंसारी का कहना था कि उन्हें इसकी शिकायत नहीं मिली है। कन्या हायर सेकंडरी स्कूल, बरखेड़ी में सोमवार को आठवीं का अंग्रेजी का पेपर था। यहां पांच स्कूलों के छात्रों का सेंटर बनाया गया। पेपर के दौरान बच्चे क्लास रूम में बैठकर परीक्षा दे रहे थे, तभी पर्यवेक्षक बनकर पहुंचे लूसी अल्फांसो और सुखदा सूट आके ने क्लास रूम के सारे स्विच बंद कर दिए।

इससे लाइट और पेंखे बंद हो गए। क्लास रूम में मौजूद शिक्षक ने इस पर आपत्ति जताई, तो उन्होंने कहा कि इतनी बिजली की जरूरत नहीं है। हालांकि इस संबंध में जब शिक्षकों से बात की गई तो उन्होंने किसी प्रकार की कोई बात करने से इनकार कर दिया। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना का कहना है कि सोमवार को आठवीं क्लास के 111 बच्चों में से 100 ने परीक्षा दी। लाइट कटने या बंद किए जाने की कोई शिकायत नहीं मिली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.