बच्चों को शिक्षा देना सभी की ज़िम्मेदारी देश का कोई भी बच्चा न रहे पढ़ाई से वंचित :अशोक सिंह

0 153

बहराइच : जनपद के विकास क्षेत्र चितौरा में प्रेरणा ज्ञानोत्सव कैम्पैन 2021 के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय सुहेल नगर के पारस्परिक सहयोग से शिक्षा चौपाल का आयोजन किया गया जिसका आरंभ प्रियंका चौबे के सरस्वती वंदना से हुआ तत्पश्चात पूरन लाल चौधरी ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में पधारे सभी खंड शिक्षा अधिकारियों का एवं प्रबंध समिति के सदस्यों के साथ-साथ सभी अभिभावक गणों का स्वागत एवं अभिनंदन किया।

तत्पश्चात शिव कुमार चौधरी जी के द्वारा मिशन प्रेरणा का विस्तार से वर्णन किया एवं सामुदायिक सहभागिता के विभिन्न तरीके बताए तथा उन्हें प्रतिदिन की दिनचर्या में अपनाने का सभी अभिभावकों को संकल्प दिलवाया गया। नरेश कुमार ने प्रेरणा ज्ञानोत्सव पर प्रकाश डाला शेफाली यादव ने बेटियों की शिक्षा पर बल दिया। चौपाल में खंड शिक्षा अधिकारी चितौरा-अशोक कुमार , पयागपुर &https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8211; उपेंद्र त्रिपाठी , महसी धर्मेंद्र कुमार पाल , जरवल -अमित श्रीवास्तव ,रिसिया -सत्यदेव ने भी बारी बारी से बालिका शिक्षा, प्रेरणा लक्ष्य, नशा मुक्ति एवं मिशन प्रेरणा के अंतर्गत उत्तर प्रदेश को प्रेरक प्रदेश बनाने का संकल्प लेने का आह्वान किया

एवं विद्यालय में दी जाने वाली निशुल्क सुविधाओं को बताया गया कायाकल्प के अंतर्गत 14 अवस्थाना सुविधाओं पर भी चर्चा की गई । चौपाल में प्रधानाध्यापिका उच्च प्राथमिक विद्यालय मंजू देवी एवं प्राथमिक विद्यालय अंबिका देवी के के अलावा अनीशा बानो, श्वेता जायसवाल ,मनोज कुमार दीक्षित, करुणा ,रागनी, गुंजा, प्रिया, आदि ने अपने विचार व्यक्त किए ।कार्यक्रम की अध्यक्षता शिव कुमार चौधरी ने की एवं संचालन पूरन लाल चौधरी ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.