एकनाथ शिंदे सरकार ने बहुमत परीक्षण पास किया

0 10

मुंबई : महाराष्ट्र में शिवसेना से बगावत करते हुए राज्य के भीतर अपनी सरकार बनाने वाले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सदन के माध्यम से बहुमत की मुहर लगाने में सफल हो गए हैं। उद्धव ठाकरे की शिवसेना के मुकाबले एकनाथ शिंदे सेना ने सदन के भीतर फाइनल टेस्ट भी जीतकर उद्धव ठाकरे को फिर से बड़ा झटका दिया है। इससे पहले रविवार को हुए स्पीकर के चुनाव में भी भाजपा और एकनाथ शिंदे ग्रुप के प्रत्याशी राहुल नार्वेकर भी इतने ही वोट हासिल करके जीते थे।

सोमवार को विधानसभा के भीतर हुए सरकार के शक्ति परीक्षण में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे फ्लोर टेस्ट जीतकर अपनी सरकार के ऊपर सदन की मुहर लगाने लगवाने में सफल हो गए है। एकनाथ शिंदे सरकार के पक्ष में 164 से भी ज्यादा वोट पडे हैं। मतदान के दौरान कांग्रेस के 5 विधायक सदन के भीतर से नदारद रहे। स्पीकर के निर्देश पर सदन के भीतर विधायकों की गिनती जारी है।

बताया जा रहा है कि शिवसेना के केवल 15 विधायकों ने पार्टी व्हिप के आधार पर एकनाथ शिंदे सरकार के खिलाफ वोट डाला है। जबकि 40 एमएलए शिंदे सरकार के समर्थन में सदन के भीतर खड़े दिखाई दिए हैं। इतना ही नहीं मतदान के दौरान उद्धव ठाकरे की शिवसेना पहले के मुकाबले आज और अधिक कमजोर नजर आई है। फ्लोर टैस्ट में वोटिंग के दौरान उद्धव ठाकरे के समर्थक रहे एमएलए संतोष बांगड़ एवं श्यामसुंदर शिंदे भी सोमवार को सदन के भीतर एकनाथ शिंदे सरकार के समर्थन में खड़े दिखाई दिए हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.