चुनाव आयोग ने किया त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में आगामी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

0 26

दिल्ली : चुनाव आयोग ने त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा, यह साल की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव से संबंधित पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस है।

इस साल और चुनाव होंगे और प्रेस कॉन्फ्रेंस होती रहेंगी। राजीव कुमार ने बताया कि नगालैंड, मेघालय और त्रिपुरा में क्रमश: 12 मार्च, 15 मार्च और 22 मार्च को विधानसभा चुनाव का कार्यकाल खत्म हो रहा है। तीनों राज्यों में 60-60 सीटें हैं। इन तीनों राज्यों में महिलाओं की वोटिंग में भागीदारी ज्यादा रही है

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि तीनों राज्यों का चुनाव आयोग के अधिकारियों ने दौरा किया था। इस दौरान वहां के प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात की।इस दौरान उन्होंने फीडबैक दिया।

कुछ ही राज्य ऐसे हैं, जहां चुनाव के बाद और पहले हिंसा की घटनाएं देखने को मिलती हैं। हाल ही में दो राज्यों में चुनाव हुए हैं, वहां ऐसी कोई हिंसा चुनाव के दौरान नहीं हुई। राजीव कुमार ने कहा, लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। हमें उम्मीद है कि इन चुनाव में भी हिंसा देखने को नहीं मिलेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.