बिना भेदभाव के सभी अर्ह बच्चों का विद्यालयों में किया जाय नामांकन

0 18

बहराइच : थाना नवाबगंज अन्तर्गत ग्राम पन्डोहिया दा. बड़ेहरा निवासी नकछेद प्रसाद पुत्र माधवराम द्वारा सोमवार को जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र के समक्ष प्रस्तुत किये गये प्रार्थना-पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया कि प्राथमिक विद्यालय पन्डोहिया के प्रधानाध्यापक द्वारा उसके 07 वर्षीय पुत्र का स्कूल में एडमिशन करने से इन्कार कर दिया गया और उसे स्कूल से भगा दिया गया।

इस स्थिति का कड़ा संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र द्वारा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया गया कि शिकायतकर्ता के पुत्र का तत्काल स्कूल में नामांकन करायें तथा उक्त प्रकरण की जॉच करते हुए प्रधानाध्यापक के साथ स्वयं भी उपस्थित हों। इसके अलावा जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं कि भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति न हो स्कूल में आने वाले सभी बच्चों का बिना किसी भेद भाव के एडमिशन किया जाय।

बीएसए को यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं कि किसी भी विद्यालयों भेद भाव जैसी कोई बात प्रकाश में न आये तथा अर्हता रखने वाले सभी बालक-बालिकाओं का बिना किसी भेदभाव के स्कूलों में एडमिशन सुनिश्चित कर उन्हें विभागीय योजनाओं से आच्छादित भी कराया जाय।

Leave A Reply

Your email address will not be published.