एसडीएम सहित विभिन्न जगह पहुंची आबकारी टीम, की कार्यवाही

0 62

उन्नाव : आबकारी आयुक्त की सख्ती के चलते जिले में लगातार आबकारी अधिकारी करुणेंद्र सिंह के नेतृत्व में आबकारी टीम दबिश देकर अवैध कच्ची शराब बरामद कर कार्यवाही कर रही हैं लगातार अभियुक्तों की धडपकड के साथ ही अवैध मदिरा की बरामदी सहित लहन इत्यादि नष्ट की जा रही है। आबकारी की टीम स्थानीय पुलिस की मदद से क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब का धंधा जड से नस्तनाबूत करने की ओर अग्रसर हैं। बता दें कि क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब का धंधा मानों किसी कुटीर उद्योग की तरह सिंचित होकर अपनी जडे मजबूत कर रहा था।

युवा पीढी सुबह से ही नशे में धुत होकर अपना बहुमूल्य समय नष्ट कर रही है। ऐसे में आबकारी अधिकारी की सख्त कार्यवाही कही न कही जिले के लिए संजीवनी साबित हो रही है। इसी कडी में अमित कुमार श्रीवास्तव आबकारी निरीक्षक हसनगंज मय आबकारी स्टाफ के साथ ग्राम रायपुर गढ़ी मे औचक दबिश दी। दबिश के दौरान रायपुर गढ़ी के अधिकांश घरों में चेकिंग की गई, गांव के अंतर्गत बागों में 200 किलो लहन मौके से नष्ट की गई। साथ में 20 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई। 2 अभियोग दर्ज कर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया।

इधर, एसडीएम बांगरमऊ अंकित शुक्ल के नेतृत्व में राजलक्ष्मी आबकारी निरीक्षक बांगरमऊ एवं थाना बेहटा पुलिस स्टाफ के साथ थाना बेहटा मुजावर अंतर्गत ग्राम कांटागुलजारपुर मे औचक दबिश दी गई। दबिश के दौरान कई संदिग्ध घरों एवं स्थानो की चेकिंग की, गाँव के एक तालाब के किनारे लगभग 150किलो लहन मौके पर नष्ट की गई। साथ में 10 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई। 01 अभियोग दर्ज कर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.